पलवल: गांव टिकरी गुर्जर के मुख्य रास्ते में जलभराव के कारण ग्रामीणों को हो रही भारी दिक्कत

गांव टिकरी गुर्जर के मुख्य रास्ते में जलभराव के कारण ग्रामीणों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। रास्ते की हालत इतनी खराब है कि ग्रामीणों का पैदल निकलना भी दूभर हो गया है। रास्ते पर ही देवी माता का मंदिर व सरकारी स्कूल भी है

Janbhawana Times
Janbhawana Times

संबाददाता- सुनील चौधरी (पलवल, हरियाणा)

हरियाणा। गांव टिकरी गुर्जर के मुख्य रास्ते में जलभराव के कारण ग्रामीणों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। रास्ते की हालत इतनी खराब है कि ग्रामीणों का पैदल निकलना भी दूभर हो गया है। रास्ते पर ही देवी माता का मंदिर व सरकारी स्कूल भी है।

जलभराव के चलते लोग मंदिर तक नहीं पहुंच पा रहे हैं। वही छात्रों को अपनी जान जोखिम में डालकर स्कूल तक पहुँचना पड़ रहा है। रास्ते की यह हालत पिछले कई वर्षों से बनी हुई है। इसके बावजूद समस्या का समाधान नहीं हो रहा है।

जलभराव का कारण पानी निकासी का उचित प्रबंध नहीं होना बताया जा रहा है। ऐसे में कभी भी इन बच्चों के साथ कोई बड़ा हादसा घट सकता है। इस ओर ना तो जिला प्रशासन द्वारा कोई ध्यान दिया जा रहा है और ना ही शिक्षा विभाग कोई ध्यान दे रहे है। ग्रामीण प्रशासनिक अधिकारियों से लेकर नेताओं तक के चक्कर काटकर थक चुके है।

पलवल विधायक दीपक मंगला द्वारा भज आदर्श गांव टिकरी गुर्जर को गोद लिया हुआ है। बावजूद इसके गांव में पिछले कई सालों से समस्याओं का अंबार लगा हुआ है। ग्रामीणों का कहना है कि आगामी चुनावों में वो ऐसे नेताओं को वोट की चोट से जवाब देने का काम करेंगे और एक ऐसे नेता व सरपंच को चुनने का काम करेंगे।

जो उनकी समस्याओं का समय पर समाधान कर सके। गंदे जलभराव से मच्छरों का प्रकोप भी बढ़ गया है, जिससे ग्रामीणों को अब वायरल और मलेरिया, डेंगू जैसी बीमारियों के शिकार होने का डर भी अब सताने लगा है। बारिश होते ही हालात और ज्यादा बदतर हो जाते है।

calender
03 October 2022, 07:00 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो