पलवल: दहेज के चलते 22 वर्षीय विवाहिता को उतारा मौत के घाट

गांव मानपुर में दहेज के चलते एक 22 वर्षीय विवाहिता को मौत के घाट उतार दिया। मुंडकटी थाना पुलिस ने मृतका के पिता की शिकायत पर ससुराल पक्ष के 7 नामजद लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज कर लिया है।

calender
03 October 2022, 04:49 PM IST

संबाददाता- सुनील चौधरी (पलवल, हरियाणा)

हरियाणा। गांव मानपुर में दहेज के चलते एक 22 वर्षीय विवाहिता को मौत के घाट उतार दिया। मुंडकटी थाना पुलिस ने मृतका के पिता की शिकायत पर ससुराल पक्ष के 7 नामजद लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज कर लिया है।

जांच अधिकारी रामजीवन ने बताया कि फरीदाबाद के गांव अटाली निवासी सतीश ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है, कि उसने अपनी बेटी प्रीति की शादी 10 मई वर्ष 2021 में पलवल के गांव मानपुर निवासी गुलशन के साथ की थी।

शादी में उसने हैसियत अनुसार दान-दहेज भी दिया था। लेकिन शादी के बाद से ही उसकी बेटी को दहेज में पांच लाख रुपए नगद व एक क्रेटा गाड़ी की मांग को लेकर पति गुलशन, सास, ननद पूजा, पूनम, प्रिया, ससुर हंसराज और ननदोई प्रताड़ित करते थे। तथा उसके साथ अक्सर मारपीट भी करते थे।

जिन्हें पीड़ित द्वारा भी कई बार समझाया गया। लेकिन वह अपनी आदतों से बाज नहीं आए। रविवार की दोपहर को पीड़ित के पास गुलशन का फोन आया कि प्रीति ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। सूचना के आधार पर पीड़ित परिवार के साथ मौके पर पहुँचा। तो उसने देखा कि वहां प्रीति मृत अवस्था मे पड़ी हुई थी।

पीड़ित ने शिकायत में कहा कि उसकी बेटी की पति गुलशन, सास, ननद पूजा, पूनम, प्रिया, ससुर हंसराज और ननदोई ने दहेज के चलते हत्या की है। शिकायत के आधार पर पुलिस ने सभी के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज करके पलवल के नागरिक अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम कराकर उसके परिजनों को सौप दिया। पुलिस का कहना है कि फिलहाल आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है, जल्द ही उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

calender
03 October 2022, 04:49 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो