संबाददाता: राजीव मेहता (पानीपत, हरियाणा)

हरियाणा: अपने ही पुलिस विभाग से हटकर उच्च अधिकारियों के आदेशों के विरुद्ध काम करने वाले हरियाणा पुलिस के पुलिसकर्मी आशीष कुमार ने पानीपत पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए अपनी नौकरी से इस्तीफा दे दिया है।

आशीष कुमार ने जुआं, नशा और अवैध शराब जैसे संगीन मामलों में पुलिस की 100 प्रतिशत संलिप्ता बताते हुए यह त्यागपत्र दिया है। आशीष कुमार 1 बजे लघु सचिवालय पहुंचे। जहां वे SP कार्यालय गए, एसपी शशांक कुमार सावन ने उन्हें सेना क्लर्क (OASI) ब्रांच के माध्यम से इंग्लिश ब्रांच में अपना त्याग पत्र देने की बात कही।

इसके बाद वह इस प्रक्रिया को करते हुए अपना त्याग पत्र इंग्लिश ब्रांच में दे आए। अटकलें चल रही है कि क्या त्यागपत्र में पुलिसकर्मी द्वारा ही पुलिस विभाग पर लगाए गए गंभीर आरोपों पर भी कोई कार्रवाई होगी, या फिर आशीष कुमार का त्यागपत्र स्वीकार करते हुए उन्हें सेवामुक्त किया जाएगा।

एसपी को दिए त्याग पत्र में पुलिसकर्मी आशीष कुमार ने बताया कि मैं 19, 20 और 21 सितंबर 2022 को अतिक्रमण व यातायात ड्यूटी के दौरान तहसील कैंप थाना एरिया में तैनात था। तैनाती के दौरान मैंने जुआं, नशा व अवैध शराब पकड़ी थी। यह अवैध काम पुलिस के सरंक्षण में चल रहे है।

21 सितंबर को पुलिस ने सादी वर्दी में मौके पर पहुंचकर नशा तस्करों को भागने में मदद की है। मैं इस तरह पुलिस सरंक्षण में चल रहे अवैध कार्यों से आहत होकर पुलिस विभाग की नौकरी छोड़ कर सन्यास लेने के लिए बाध्य हो गया हूं।

मेरा जमीर ऐसे कार्यों को होते हुए नहीं देख सकता है, जबकि मैं भी हरियाणा पुलिस में एक कर्मचारी हूं, या तो तुरंत प्रभाव से ऐसे कामों पर रोक लगाई जाए। अगर पुलिस इस कार्यों को रोकने में सक्षम नहीं है तो मैं नौकरी छोड़ना चाहता हूं, मेरा रिजाइन मंजूर किया जाए।