संबाददाता: रजनीश नामदेव (पन्ना, म.प्र.)

मध्यप्रदेश: पन्ना जिले के अजयगढ़ थाना अंतर्गत ग्राम सुनहरा में एक 65 वर्षीय वृद्ध किसान को घेर कर दर्जन भर से अधिक यादव जाति लोगों के द्वारा लाठी-डंडों एवं कुल्हाड़ी से प्राणघातक हमला करने और बंदूक से गोली चलाने का मामला सामने आया है।

घटना के संबंध में घायल के पुत्र ने बताया कि उसके पिता साधु सिंह पिता मैयादीन उम्र 65 वर्ष सुबह रोजाना की तरह आज भी भैंस लेकर हैण्डपंप की तरफ पानी पिलाने जा रहे थे। तभी नंदकिशोर यादव पिता राम किशोर यादव, रमेश यादव पिता नाना यादव, गुलाब यादव पिता दुर्जन यादव सहित लगभग दर्जन भर से अधिक लोगों ने घेर कर लाठी-डंडों से हमला कर दिया।

साधु सिंह ने भागने की कोशिश की, जिसे दौड़ा-दौड़ाकर लाठियों से पीटा गया और बंदूक से फायर भी किया गया, जमीन में गिरने के बाद भी लाठियां बरसाते रहे, गाँव के जागरूक लोग़ों ने अजयगढ़ टी. आई. हरी सिंह ठाकुर को सूचना दी, टी. आई. पुलिस बल के साथ कुछ ही समय में मौके पर पहुंच गए तब तक आरोपी फरार हो गए।

आरोपी यादवों ने साल भर पहले भतीजे और पुत्र की भी हत्या की थी। घायल बुजुर्ग किसान साधु सिंह ने बताया कि पूर्व में इन्हीं लोगों के द्वारा उसके भतीजे को जहर देकर मारा गया था। इस हत्या के मामले में गुलाब सिंह यादव जेल भी गया था। इसके बाद उसके पुत्र की भी हत्या कर दी गई, जिसका खुलासा आज तक नहीं हुआ।

कई बार नामजद शिकायत पुलिस को और पन्ना एस.पी. को दी गई, पर आज तक जांच कोई जाँच नहीं हुई, नेताओं के दबाव में मामले को दबा दिया गया है। इसी वजह से आरोपियों के हौसले बुलंद रहे। आरोपियों के द्वारा उसे कई बार धमकी भी दी गई थी, कि तुम्हें भी तुम्हारे भतीजे और पुत्र के पास पहुंचा देंगे और आज सुबह अकेला पाकर जान से मारने के इरादे से आरोपियों के द्वारा एक राय होकर हमला कर दिया। वृद्ध किसान अजयगढ़ अस्पताल मे अंतिम सासें ले रहा।