सिसोदिया को लंबे समय तक हिरासत में रखने के लिए योजना बना रहे हैं पीएम: केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को लंबे समय तक हिरासत में रखने की उनकी योजना है।

calender
16 March 2023, 03:23 PM IST

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को लंबे समय तक हिरासत में रखने की उनकी योजना है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि पीएम की योजना मनीष के खिलाफ कई झूठे मामले लगाकर उन्हें लंबे समय तक हिरासत में रखने की है। देश के लिए दुख की बात है। केजरीवाल की टिप्पणी केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) द्वारा सिसोदिया और पांच अन्य के खिलाफ 'फीडबैक यूनिट' में आरोपों के सिलसिले में एक ताजा भ्रष्टाचार का मामला दर्ज करने के बाद आई है, जो विपक्षी दलों और सरकारी अधिकारियों पर नजर रख रही थी। 22 फरवरी को केंद्रीय जांच एजेंसी को 'राजनीतिक खुफिया' विवरण एकत्र करने के आरोपों पर सिसोदिया पर मुकदमा चलाने की अनुमति दी गई थी।

बता दें कि 2015 में केजरीवाल सरकार ने दिल्ली सरकार के अधिकार क्षेत्र में आने वाले विभिन्न विभागों और स्वायत्त निकायों, संस्थानों और संस्थाओं के कामकाज के बारे में प्रासंगिक जानकारी और कार्रवाई योग्य प्रतिक्रिया एकत्र करने के लिए एक 'फीडबैक यूनिट' बनाने का प्रस्ताव रखा था। सीबीआई ने अपनी प्राथमिकी में आरोप लगाया है कि केजरीवाल ने एजेंडा नोट प्रसारित किए बिना कैबिनेट की बैठक में प्रस्ताव पेश किया। उपराज्यपाल ने भी इस इकाई में नियुक्तियों को मंजूरी नहीं दी, यह आगे आरोप लगाया।

दिल्ली आबकारी नीति मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों को लेकर मनीष सिसोदिया फिलहाल प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में हैं। उन्हें आबकारी नीति के निर्माण और कार्यान्वयन में कथित अनियमितताओं के आरोप में सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किया गया था और न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

जानकारी के लिए ये भी बता दें कि आम आदमी पार्टी की कथित 'फीडबैक यूनिट' (एफबीयू) से जुड़े एक जासूसी मामले में सीबीआई ने 14 मार्च को दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया सहित सात लोगों के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की थी। इस बात का खुलासा आज हुआ है।

calender
16 March 2023, 03:23 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो