संवाददाता- सुरेश कुमार

रामपुर विधायक आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी में पुलिस ने आज बुधवार को तीसरी बड़ी कार्यवाई की है। आपको बता दें कि पुलिस ने यूनिवर्सिटी की मेडिकल कॉलेज बिल्डिंग से मदरसा आलिया का अलमारियां बरामद की हैं। आरोपी सालिम और अनवार की पुलिस रिमांड में पूछताछ के दौरान बताई गई निदानदेही पर यूनिवर्सिटी की मेडिकल कॉलेज बिल्डिंग की दीवार तोड़कर अलमारियां निकाली गई, सोमवार को प्रशासन ने नगर पालिका द्वारा खरीदी गई सड़क सफाई की ऑटोमेटिक मशीन खुदाई कर बरामद की थी।

वहीं मगंलवार को प्रशासन ने मदरसा अलिया की कई हजार किताबों को बरामद किया था, जानकारी के अनुसार विधायक अब्दुल्लाह आजम खान के करीबी दो मित्रों की निशानदेही पर जौहर यूनिवर्सिटी कैंपस में बरामदगी का सिलसिला लगतार जारी है. शुरुआत नगर पालिका में प्रयोग की जाने वाली सफाई मशीन से हुई, जो राजकीय ओरिएंटल कॉलेज मदरसा आलिया की चोरी की गईं किताबों और कथित तौर पर मदरसा आलिया की अलमारियों की बरामदगी तक पहुंच गई है. अलमारियों की संख्या करीब 40 से अधिक बताई जा रही है।

गौरतलब है कि आजम खान ने 2016 में ओरिएंटल कॉलेज मदरसा आलिया पर कब्जा किया था. इस मामले में मदरसा आलिया की प्रिंसिपल ज़ुबैर अहमद ने 2019 में किताब चोरी और अलमारियां चोरी की एफआईआर दर्ज कराई थी. इसको लेकर पुलिस ने मंगलवार को कार्रवाई करते हुए किताबें बरामद की थीं और बुधवार यानी आज पुलिस ने अलमारियां भी बरामद की हैं।