Delhi MCD चुनाव को लेकर बढ़ रहा राजनीति पारा

दिल्ली में 4 दिसंबर को एमसीडी के चुनाव होने है जिसको लेकर पार्टियों के बीच की जंग शुरू हो चुकी है जहां दिल्ली की हवाओं का पर गिरता जा रहा है वही राजनीतिक पारा लगातार बढ़ता जा रहा है। एक और बीजेपी दावा कर रही है कि एमसीडी में रह कर बीजेपी ने काम किया है दिल्ली का कूड़ा साफ किया है

Vishal Rana
Vishal Rana

दिल्ली में 4 दिसंबर को एमसीडी के चुनाव होने है जिसको लेकर पार्टियों के बीच की जंग शुरू हो चुकी है जहां दिल्ली की हवाओं का पर गिरता जा रहा है वही राजनीतिक पारा लगातार बढ़ता जा रहा है। एक और बीजेपी दावा कर रही है कि एमसीडी में रह कर बीजेपी ने काम किया है दिल्ली का कूड़ा साफ किया है और दिल्ली को कूड़ा मुक्त बनाया है। वहीं विपक्षी दल भी आरोप लगाने से पीछे नहीं हट रहे है वो लगातार यह कह रहे है कि दिल्ली को एमसीडी में रह कर बीजेपी ने कूड़ा मुक्त नहीं बनाया बल्कि कूड़े का शहर बनाया हैं।

तो ऐसे में हम दिल्ली के एमसीडी के पार्क का निरक्षण करने दिल्ली के ग्रेटर कैलाश के एक एमसीडी पार्क में पहुंचे। जहां हमने देखा की पार्कों की हालत ऐसी है कि कोई वहा सेहत बनाने भी जाए तो उल्टा बीमार हो जाए। इलाके के माता-पिता अपने बच्चों को पार्क तक नहीं भेजते क्योंकि वहां गंदगी ही इतनी है। लोगों का सिर्फ इतना कहना है कि जो हमारे इलाके के पार्कों का कूड़ा साफ कराएगा उसे ही हम अपना मत देंगे।

लोगों से बातचीत करने के बाद हमें पता चला कि लोग वह अपना खुद की कूड़ा साफ करते है, जो एमसीडी के अंदर पार्क आता है उसके लिए भी लोगों को अपना अलग से सफाई करने वाले को बुलाना पड़ता है, यहां पार्कों को देखने के बाद हर जगह सिर्फ हमे कूड़ा और पूजा का सामान देखने को मिला। कई लोगों का कहना था कि लोगों को जागरूक होना चाहिए पर देखने वाली बात ये भी आती है कि, सरकार इस मामले में कितनी जागरूक है? क्या सिर्फ लोगो को ही इस समस्या का समाधान ढूंढना चाहिए ? क्या सरकार का इस मामले से कोई लेना देना नही है?

एमसीडी के चुनाव में एक और बीजेपी ये दावा करती है कि बीजेपी ने दिल्ली को कूड़ा मुक्त बनाया है दिल्ली से सारा कचरा साफ किया है तो वहीं दूसरी ओर आप सरकार आरोप लगाती कहती है की दिल्ली को बीजेपी ने सिर्फ कूड़े का शहर बनाया है।

calender
29 November 2022, 09:15 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो