अमृतपाल सिंह पर बड़े एक्शन की तैयारी, लग सकता है NSA, अर्धसैनिक बल की कंपनिया अलर्ट पर

खालिस्तानी समर्थक और वारिस पंजाब दे का प्रमुख अमृतपाल सिंह अभी फरार चल रहा है। पंजाब पुलिस के अधिकारियों के अनुसार शनिवार को किए गए ऑपरेशन में सात लोग गिरफ्तार किए गए है, लेकिन अमृतपाल सिंह फरार होने में कामयाब रहा

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

खालिस्तानी समर्थक और वारिस पंजाब दे का प्रमुख अमृतपाल सिंह अभी फरार चल रहा है। पंजाब पुलिस के अधिकारियों के अनुसार शनिवार को किए गए ऑपरेशन में सात लोग गिरफ्तार किए गए है, लेकिन अमृतपाल सिंह फरार होने में कामयाब रहा। पुलिस ने अमृतपाल सिंह के घर की तलाशी भी ली और उसके पिता को यह आदेश दिया कि वह अपने बेटे को कहे कि वह सरेंडर कर दे।

पंजाब पुलिस ने अमृतपाल सिंह के घर की तलाशी से इनकार किया है, लेकिन वहीं अमृतपाल के पिता तरसीम सिंह ने यह दावा किया है कि पंजाब पुलिस को तलाशी में आपत्तिजनक कुछ भी नहीं मिला है। जानकारी के अनुसार शनिवार को पंजाब पुलिस और सेंट्रल सिक्योरिटी फोर्सेज ने अमृतसर के पास अमृतपाल के गांव जल्लापुर खेड़ा को छावनी में तब्दील कर दिया था और अमृतपाल के घर को चारो तरफ से घेर लिया गया था।

 

अमृतपाल सिंह के आस- पड़ोस में रहने वाले लोग अपने- अपने घरों की छत से पुलिस की गतिविधियों को देख रहे थे, लेकिन पुलिस द्वारा कुछ भी पूछे जाने पर किसी ने भी अपना मुंह नहीं खोला। बता दें कि अमृतपाल के पिता तरसीम सिंह ने यह दावा किया है कि पंजाब पुलिस ने उनके घर की तलाशी ली है, लेकिन पुलिस को कुछ भी नहीं मिला।

तरसीम सिंह ने कहा कि समझ में नहीं आ रहा है कि पुलिस आखिर उनके बेटे के पीछे पड़ी क्यों है, मेरा बेटा सिर्फ और सिर्फ सिखिज्म को प्रमोट कर रहा है और युवाओं तथा लोगों को ड्रग का नशा छोड़ने के लिए प्रेरित कर रहा है। तरसीम सिंह ने आगे कहा कि पुलिस को 'मेरे बेटे का पीछा करने से अच्छा यह है कि अपनी ताकत ड्रग एडिक्शन को समाप्त करने में लगानी चाहिए।’

तरसीम सिंह ने आगे कहा कि उन्हें नहीं पता कि पुलिस उनके घर पर क्यों आई, जबकि अमृतपाल सिंह शेड्यूल के अनुसार धार्मिक कार्यक्रम के लिए जा रहा था। तरसीम ने कहा, ‘मुझे यह बाद में पता चला कि पुलिस अमृतपाल का पीछा कर रही है। मुझे इसके अलावा और कुछ भी नहीं पता।’

पुलिस ने गांव का निरीक्षण किया और स्थानीय लोगों से की बात -

मीडियाकर्मियों ने सूत्रों के हवाले से यह बताया है कि पुलिस की टीम ने शनिवार को जल्लापुर खेड़ा गांव का निरीक्षण किया और स्थानीय लोगों से भी बातचीत और पूछताछ की है। यहां पर अमृतपाल सिंह के गांव को जाने वाली सड़क पर बैरिकेडिंग भी लगाई गई थी।

गौरतलब है कि अमृतपाल सिंह के कुछ समर्थक भी इकट्ठा हुए और वहां पर विरोध करने की भी कोशिश की, लेकिन पुलिस ने बाद में समर्थकों को वहां से भगा दिया। रिपोर्ट के अनुसार पुलिस ने शाम तक गांव को खाली कर दिया था।

calender
19 March 2023, 12:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो