मध्य प्रदेश। शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण अभिनीत फिल्‍म 'पठान' बुधवार 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई। फिल्म की रिलीज के साथ ही हिंदू संगठन विरोध प्रदर्शन पर उतर आए। प्रदेश के कई शहरों में सिनेमाघरों और मल्‍टीप्‍लेक्‍स के सामने हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

हालांकि कानून-व्‍यवस्‍था के लिए अप्रिय स्‍थिति उत्‍पन्‍न न हो, इसके लिए थिएटरों के आसपास अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है, लेकिन बावजूद इसके कई जगह पर उग्र प्रदर्शन हो रहे हैं। बता दें कि इंदौर में आईनॉक्स में आज सुबह पठान फिल्म को लेकर हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया।

विरोध के बाद फिल्म का एक शो भी कैंसल करना पड़ा। तो वहीं ग्‍वालियर में भी डीबी मॉल के पास बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने चक्‍काजाम कर दिया। वहीं दोपहर बाद राजधानी भोपाल में भी हिंदू संगठनों के कुछ कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन पर उतर आए।

भोपाल में रंगमहल सिनेमा की बंद कराई टिकट खिड़की -

भोपाल में टीटी नगर स्‍थित रंगमहल टॉकीज में बजरंग दल के कार्यकर्ता एकत्रित हुए और पठान फिल्‍म का विरोध करते हुए नारेबाजी करने लगे। कार्यकर्ताओं ने टिकट खिड़की भी बंद करा दी और शाहरुख खान मुर्दाबाद के नारे लगाए। कुछ कार्यकर्ताओं ने इस दौरान सिनेमाघर में ऊपर चढ़कर पठान फिल्‍म का पोस्‍टर भी उतार दिया। वहीं कुछ देर बाद वहां संस्‍कृति बचाओ मंच के कार्यकर्ता भी पहुंच गए। यहां पर कार्यकर्ताओं ने पठान फिल्म का विरोध करते हुए हनुमान चालीसा का पाठ भी किया।

इंदौर में जगह-जगह हो रहा विरोध प्रदर्शन -

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने शहर के विभिन्न सिनेमाघरों के बाहर पठान फिल्म को लेकर सुबह से ही प्रदर्शन किया और जमकर नारेबाजी की। इंदौर में सपना संगीता आइनॉक्स, कस्तूर टाकीज, एयरपोर्ट रोड स्थित एयू सिनेमा हाल मल्टीप्लेक्स के अलावा शहर के अन्य सिनेमाघरों में भी फिल्म के प्रदर्शन के विरोध में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किया। सपना संगीता आइनॉक्स के बाहर बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं द्वारा नारेबाजी की गई। जिसके बाद वहां का शो कैंसल किया गया।

ग्‍वालियर में डीबी मॉल के सामने कार्यकर्ताओं ने किया चक्‍काजाम -

बता दें कि ग्‍वालियर में भी फिल्म पठान के प्रदर्शन को रोकने के लिए बजरंगदल के कार्यकर्ताओं ने सिनेमाघरों पर विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। हालांकि प्रशासन ने विरोध प्रदर्शन को देखते हुए पहले ही सिनेमाघरों पर पुलिस बल तैनात कर दिया था। लेकिन बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन देखते हुए सीएसपी विजय भदौरिया के साथ अतिरिक्त पुलिस बल भी भेजा गया। डीबी मॉल के सामने बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने सड़क पर उतरते हुए चक्‍काजाम किया।