भारत जोड़ो यात्रा के दौरान पंजाब पहुंचे कांग्रेस नेता राहुल गांधीन ने पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार पर निशाना साधा तो आप के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने उनपर पलटवार किया है। राहुल गांधी ने आम आदमी पार्टी की मान सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि पंजाब में सरकार दिल्ली से न चलने दें। 19 जनवरी को पठानकोट में राहुल ने कहा कि पंजाब की आप सरकार को रिमोट कंट्रोल से चलाया जा रहा है। राहुल ने कहा कि वे मुख्यमंत्री मान का सम्मान करते हैं लेकिन कहा कि पंजाब का शासन सिर्फ पंजाब से चलना चाहिए। दिल्ली से नहीं। राहुल के इस वार पर आप के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने उनपर पलटवार किया है।

राघव चड्ढा ने ट्वीट कर कहा कि जब से मैं पैदा हुआ हूं, आपकी पार्टी आपको फिर से ब्रांड बनाने की कोशिश कर रही है, और ऐसा नहीं लगता कि यह इस बार भी काम करेगा। मेरी रगों में पंजाबी खून है और मुझे 1984 का नरसंहार अक्षम्य लगता है। आपकी पार्टी के डीएनए में पंजाबियों के लिए एक गहरी नापसंदगी है। इसके साथ ही राज्यसभा सांसद ने एक फोटो भी शेयर की जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह हाथ जोड़कर खड़े हैं और राहुल गांधी का ध्यान कहीं और है. इसके साथ राघव ने लिखा कि ये एक रिमाइंडर है।

इससे पहले राहुल ने आप पर पिछले साल हुए गुजरात विधानसभा चुनाव में विज्ञापनों पर पंजाब की धनराशि खर्च करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि मैंने भगवंत मान जी से कहा कि वे पंजाब का शासन रिमोट कंट्रोल से ना चलने दें। मैंने कोई साधारण बात नहीं कही है। आप मेरे साथ लोकसभा में बैठे हैं आपमें और अरविंद केजरीवाल जी में बहुत फर्क है। मैं आपका सम्मान करता हूं और मैं कांग्रेस पार्टी के मंच से यह कह रहा हूं लेकिन पंजाब का शासन दिल्ली से नहीं चलना चाहिए।

बता दें कि इससे पहले पंजाब के सीएम भगवंत मान ने भी राहुल गांधी के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया दी थी। मान ने राहुल गांधी से कहा कि उन्हें जनता ने मुख्यमंत्री बनाया है। उन्होंने कैप्टन अमरिंदर सिंह को पंजाब के मुख्यमंत्री पद से अचानक हटाकर चन्नी को सीएम बनाकर उनके साथ किए गए अपमान को याद दिलाया।