अमृतसर: भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास पंजाब के अमृतसर जिले के लोपोक इलाके में सुरक्षा बलों ने रविवार शाम करीब 4 बजे एक ड्रोन को मार गिराया। इलाके के कक्कड़ गांव में इस ड्रोन की तलाशी अभियान के दौरान 5 किलो हेरोइन बरामद की गई है। पुलिस ने बताया कि इस मामले में  2 संदिग्ध गिरफ्तार किए गए हैं, जो भागने की कोशिश कर रहे थे।

ड्रोन के साथ 5 किलो हेरोइन बरामद-

पंजाब पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों से पूछताछ के बाद पता चल पाएगा कि ये ड्रोन कहां से आया था और इसे किसने भेजा था। स्थानीय सूत्रों का कहना है कि ये ड्रोन पाकिस्तान की तरफ से आया था। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि अभी नहीं हो पाई है।

पंजाब के डीजीपी ने एक ट्वीट में कहा, एक बड़ी सफलता में, अमृतसर पुलिस ने बीएसएफ के साथ एक संयुक्त अभियान में, फायरिंग के बाद 6-पंखों वाला एक ड्रोन बरामद किया और इसे नीचे गिरा दिया और कक्कड़ गांव से 5 किलोग्राम हेरोइन जब्त की, जो पाकिस्तान के साथ अंतरराष्ट्रीय सीमा से 2 किलोमीटर दूर है।

उन्होंने आगे कहा, "एके-47 से दागे गए कुल 12 राउंड के साथ 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। जो ड्रोन मिला है, उसे असेंबल किया गया है, जिसके पुर्जे यूएसए और चीन में निर्मित हैं।"

पंजाब की सीमा पर एंटी ड्रोन टीम तैनात-

बता दें कि पंजाब सीमा पर पाकिस्तान की हो रही लगातार ड्रोन घुसपैठ की वजह से एंटी-ट्रोन टीम की तैनाती की गई है। पिछले साल से अब तक कम से कम 25 से ज्यादा पाकिस्तानी ड्रोन ढेर किये जा चुके हैं।