'मैं राजनीति नहीं करना चाहता' हाथरस पर सरकार से नेता प्रतिपक्ष ने क्या मांगा? बताया- कहां हुई चूक

Rahul Gandhi Visits Hathras: हाथरस में हुए भयंकर हादसे में 123 लोगों की मौत हो गई. घटना के बाद पुलिस ने एक्शन लेते हुए आयोजक मंडल के 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं योगी सरकार ने जांच के आदेश दिए हैं. इस बीच नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी पीड़ितों से मिलने पहुंचे और उनके दुख को जाना. आइये जानें राहुल से मिलकर लोगों ने क्या कहा और नेता प्रतिपक्ष ने सरकार से कौन सी मांग रखी?

JBT Desk
JBT Desk

Rahul Gandhi Visits Hathras: मंगलवार, 2 मई को हाथरस जिले के सिकंदराराऊ के करीब फुलराई में हुए हादसे के कारण अब तक 123 लोगों की मौत हो गई है. गांव के गांव मातम में डूबे हुए हैं. पुलिस और प्रशासन अपना काम कर रही है. वहीं स्वास्थ्य विभाग घायलों के इलाज में लगा है. आज नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी भी पीड़ितों से मिलने पहुंचे. इस बीच कार्यक्रम से जुड़े 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. हालांकि, बाबा अभी भी पकड़ से बाहर है. आइये जानें नेता प्रतिपक्ष ने किसे दोषी बताया और सरकार के क्या मांग की. वहीं उनसे मिलकर लोगों ने क्या कहा?

बता दें हादसे बाद से पुलिस भोले बाबा की तलाशी के लिए छापेमार रही है. आश्रम के बाहर फोर्स तैनात कर दी गई है. वहीं इलाके के अस्पतालों में मरीजों का इलाज चल रहा है. आज घटना से पीड़ित लोगों से नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने मुलाकात की. आइये जानें वहां उन्होंने क्या कहा?

'मैं राजनीति नहीं करना चाहता'

शोकाकुल परिवारों से मिलकर राहुल गांधी ने कहा कि इससे कई परिवार प्रभावित हुए हैं और कई लोगों की मौत हुई है. मैं इसका राजनीतिकरण नहीं करना चाहता. सिस्टम में कमियां रही हैं. मुझे लगता है कि उन्हें अधिक मुआवजा मिलना चाहिए. क्योंकि ये बहुत गरीब परिवार हैं. मैं यूपी के सीएम से अनुरोध करता हूं कि वो खुले दिल से मुआवजा दें. उन्हें अभी इसकी जरूरत है. परिवार के सदस्यों ने बताया है कि पुलिस व्यवस्था पर्याप्त नहीं थी.

कौन है दोषी?

राहुल गांधी ने कहा ने कहा कि मैंने मृतकों के परिवार के सदस्यों से व्यक्तिगत रूप से बात की और उन्होंने मुझे बताया कि कोई पुलिस व्यवस्था नहीं थी. वे सदमे में हैं और मैं बस उनकी स्थिति जानना चाहता था. ये एक दुखद घटना है. कई लोगों की मौत हो गई है. प्रशासन की ओर से कमियां रही हैं और महत्वपूर्ण बात यह है कि अधिकतम मुआवजा दिया जाना चाहिए.

कीचड़ में लिपटे शव

राहुल गांधी के दौरे के बाद पीड़ित परिवार के सदस्य ने कहा कि उन्होंने हमसे पूछा कि यह सब कैसे हुआ. मैंने उन्हें बताया कि चलते समय बाबा ने भक्तों से कहा, 'मेरे चरणों की धूल लो'. जिसके बाद लोग उनके पैर छूने के लिए दौड़े. वे एक-दूसरे से टकरा गए और एक के ऊपर एक गिर गए. जब मेरी मां घर नहीं आई, तो हम उनकी तलाश करने गए. वहां कीचड़ में लिपटे शव पड़े थे.

बाबा जिम्मेदार

हाथरस दुर्घटना के एक अन्य पीड़ित ने राहुल गांधी से मिलकर कहा कि उन्होंने (राहुल गांधी) हमसे पूछा कि अपराधी कौन है? हमारे अनुसार, इस घटना के लिए बाबा (भोले बाबा) जिम्मेदार हैं.

आधे घंटे हाथरस में रहे राहुल

राहुल गांधी शुक्रवार सुबह 5.40 बजे दिल्ली से रवाना हुए और सुबह 7 बजे अलीगढ़ के पिलखना गांव में पहुंचे. यहां उन्होंने मंजू देवी के परिवार से हादसे की जानकारी ली. अलीगढ़ में नेता प्रतिपक्ष करीब एक घंटे रुके.इसके बाद 9 बजे हाथरस पहुंचे. यहां ग्रीन पार्क में पार्क में हाथरस हादसे के 4 पीड़ित परिवारों से मुलाकात की.

calender
05 July 2024, 11:21 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो