Rajasthan: ठंड का कहर जारी, उदयपुर में शीतलहर के चलते 31 जनवरी तक स्कूल बंद

राजस्थान के उदयपुर का इलाका शीतलहर की चपेट में है। ऐसे में शीतलहर और कड़ाके की ठंड को देखते हुए पर प्रशासन ने कक्षा 5वीं तक सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया है।

Shruti Singh
Shruti Singh

Udaipur School Closed: राजस्थान में कड़ाके की सर्दी का दौर जारी है। प्रदेश के कुछ हिस्सों में हुई बारिश ने ठंड में और अधिक इजाफा कर दिया है। वहीं पहाड़ों पर ही रही बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों में साफ देखने को मिल रहा है। यहां भीषण शीतलहर के चलते लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है।

ठंड का आलम तो ये है कि लोग सड़कों पर अलाव जलाकर हाथ सेंकते दिख रहे है। वहीं कड़कड़ाती ठंड के चलते छोटे बच्चों को स्कूल जाने में काफी परेशानी हो रही है। बता दें कि राजस्थान के उदयपुर का इलाका भीषण शीतलहर की चपेट में है। ऐसे में शीतलहर और कड़ाके की ठंड को देखते हुए पर प्रशासन ने कक्षा 5वीं तक सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया है।

उदयपुर में 31 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल 

उदयपुर में लोग सर्दी का सितम झेल रहे है। ऐसे में एहतियात के तौर पर उदयुपर जिला प्रशासन ने छोटे बच्चों को ठंड से बचाने के लिए पांचवीं कक्षा तक के सभी निजी और सरकारी स्कूलों को 31 जनवरी तक बंद करने का फैसला किया है। वहीं प्रशासन के इस फैसले से बच्चों और उनके अभिभावकों को काफी राहत मिली है। क्योंकि लगातर बढ़ रही ठंड की वजह से छोटे बच्चों को ठंड में ठिठुरते हुए स्कूल जाना पड़ रहा था। लेकिन अब प्रशासन के स्कूल बंद करने के आदेश से उन्हें बड़ी राहत मिली है। 

सभी स्कूलों पर लागू होगा ये आदेश

वहीं उदयपुर जिला कलेक्टर के आदेश के मुताबिक, "जिले के सभी राजकीय, गैर राजकीय स्कूलों के साथ सभी प्राइवेट स्कूल और सीबीएसई से मान्यता प्राप्त स्कूलों पर भी ये आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होगा।" हालांकि स्कूलों में स्टाफ अपने समय से आएंगे। वहीं जिन जिन स्कूलों में परीक्षाएं चल रही हैं या परीक्षाओं की डेट घोषित हो गई है, उनका शेड्यूल जारी टाइम टेबल के मुताबिक ही चलेगा।

राजस्थान में मौसम का मिजाज काफी बदला हुआ नजर आ रहा है। दरअसल,अचानक हुई बारिश की वजह से ठंड और बढ़ गई है। वहीं मौसम विभाग का अनुमान है कि एक ओर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण प्रदेश में 31 जनवरी तक सर्दी के तीखे तेवर देखने को मिलेंगे। इसके साथ ही शीतलहर का प्रकोप भी जारी रहेगा।

calender
30 January 2023, 11:06 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो