Rajasthan: दुर्गाष्टमी पर्व पर कैलादेवी के दरबार में उमड़ा श्रृद्धा का जनसैलाब, जयकारों से गूंजा मंदिर

दुर्गाष्टमी पर्व पर उत्तर भारत के प्रसिद्ध शक्ति स्थल कैलादेवी मंदिर में दुर्गाष्टमी के मौके पर श्रद्धा का सैलाब उमड़ा। माता के दर्शनों के लिए सुबह मंगला आरती से ही मंदिर में श्रद्धालुओं की कतार लग गई।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

संवाददाता- राजेन्द्र प्रसाद,करौली

दुर्गाष्टमी पर्व पर उत्तर भारत के प्रसिद्ध शक्ति स्थल कैलादेवी मंदिर में दुर्गाष्टमी के मौके पर श्रद्धा का सैलाब उमड़ा। माता के दर्शनों के लिए सुबह मंगला आरती से ही मंदिर में श्रद्धालुओं की कतार लग गई। इस दौरान श्रद्धालुओं ने माता के दर पर धोक लगाकर दर्शन किए एवं खुशहाली, अमन चैन न सुख समृद्धि की कामना की। इस दौरान मंदिर परिसर माता के जयकारों से गूंज उठा।

कैलादेवी मंदिर सोल ट्रस्टी कृष्णचंद्र पाल भी कैलादेवी मंदिर पहुंचकर दुर्गाष्टमी पर्व पर विशेष पूजा अर्चना कर माता को पोशाक भेंट की। कैलादेवी मंदिर प्रबंधक प्रदीप द्विवेदी ने बताया कि दुर्गाष्टमी के मौके पर करीब 1 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने माता के दरबार में राजस्थान यूपी एमपी, हरियाणा, दिल्ली आदि प्रांतों से पहुंचकर दर्शन किए।

व्यवस्थापक ने बताया कि रविवार को भी मंदिर में श्रद्धालुओं की अच्छी खासी भीड़ रही। दुर्गाअष्टमी के मौके पर माता के दर्शनों के लिए राजस्थान ही नहीं उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा सहित कई स्थानों से दर्शन करने श्रद्धालु कैलादेवी पहुंचकर भक्ति भाव से माता की सेवा सुश्रुषा तल्लीन दिखाई दिए।

मंदिर में व्यवस्थाओं के लिए पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मंदिर ट्रस्ट प्रबंधकों को भी अधिकारियों के साथ मंदिर ट्रस्ट प्रबंधकों को भी कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। वहीं दुर्गा अष्टमी के मौके पर जिलेभर में घर-घर में देवी की पूजा की गई। साथ ही कन्या पूजन कर भोजन कराया गया।

calender
04 October 2022, 12:41 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो