रिपोर्टर- हस्ती मल साहू,राजसमंद

आमेट नगर पालिका के चेयरमैन कैलाश चंद्र मेवाड़ा ने कहा कि किसान कृषि के कार्यों में उन्नत तकनीक व उपचारित बीजों का उपयोग करें ताकि कृषि का कार्य लाभ का सौदा बन सके।

आमेट नगर पालिका चेयरमैन मेवाड़ा जोर गांव मैं प्रगतिशील किसान फूल पूरी गोस्वामी के द्वारा की गई मक्का फसल की उन्नत खेती का अवलोकन करने के बाद किसानों की आयोजित बैठक में विचार व्यक्त करते हुए कहा कि किसान उन्नत तकनीक व उन्नत उपचारित बीजों का उपयोग करें ताकि कृषि का कार्य लाभ का सौदा बन सके वह किसानों की आमदनी बढ़ सकें।

इस अवसर पर जोर उपसरपंच शिव चरण सिंह चौहान ,पूर्व वार्ड पंच मुकुंद माधव सिंह चौहान,वार्ड पंच शिव राम जाट,जोर डेरी डायरेक्टर जगदीश शर्मा, फसल सुंदरा के प्रबंधक गोपाल धाकड़,सेल्स ऑफिसर राम सिंह राणावत,डिस्टियूब्यूटर बसंतीलाल सुराणा सहाड़ा, कृषि अधिकारी धीरेंद्र सिंह राठौड़,उपस्थित थे।वही झोर निवासी फुल पूरी गोस्वामी प्रगतिशील किसान ने बताया कि मैने आज से 80 दिन पहले सुंदरा कंपनी40 की मक्का की खेती बोई थी।यह मक्का की फसल अछि पैदावार देगी। जिसका आज जनप्रतिनिधियों व सुंदरा कंपनी द्वारा इस का अवलोकन किया गया और इस फसल को सराहा।

सुंदरा कंपनी प्रबंधन गोपाल धाकड़ ने गाव से आए हुए किशानो को अधिक से उन्नत उपचारित बीजों के उपयोग की महत्वता पर विस्तार से जानकारी देते हुए अन्य किसानों को भी सुंदरा उन्नत उपचारित बीजों का उपयोग करने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर काफी संख्या में किसान उपस्थित थे।