राजस्थान: स्टे के बावजूद ज्वाइन नहीं कराने पर धरने पर बैठी शिक्षक, दी आत्मदाह की चैतावनी

राजस्थान सिविल सेवा अपील अधिकरण चल पीठ जोधपुर से स्टे लाने के बावजूद महिला शिक्षक अनुराधा टेलर को शिक्षा विभाग ज्वाइन नहीं करवा रहा है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

संवाददाता- प्रहलाद तेली,भीलवाड़ा

राजस्थान सिविल सेवा अपील अधिकरण चल पीठ जोधपुर से स्टे लाने के बावजूद महिला शिक्षक अनुराधा टेलर को शिक्षा विभाग ज्वाइन नहीं करवा रहा है। डीईओ प्रारंभिक और पीईईओ के बीच फुटबॉल बनी शिक्षक व्यथित होकर आज जिला शिक्षा अधिकारी मुख्यालय (प्रारंभिक) कार्यालय में धरने पर बैठ गई।

टेलर बनेड़ा ब्लॉक के ग्राम पंचायत बालेसरिया के ग्राम पायरा स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में पोस्टेड है। उनका डेपुटेशन गत दिनों आवासीय विद्यालय आटूण में कर दिया, जबकि उन्होंने इंटरव्यू ही नहीं दिया। इसके विरोध में वे राजस्थान सिविल सेवा अपील अधिकरण चल पीठ जोधपुर गई।

अनुराधा का कहना है कि वे बालेसरिया पंचायत प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी (पीईईओ) मोहनलाल कोली के पास स्टे ऑर्डर लेकर जाती हैं तो कोली कहते हैं कि डीईओ से लिखित ऑर्डर लेकर आओ। डीईओ बंशीलाल कीर के पास जाती हूं तो वे कहते जहां से रिलीव किया, वहीं जाओ। वे ही ज्वाइन करवाएंगे। डीईओ कीर ने स्टे ऑर्डर लेने से इनकार कर दिया और उनके चैंबर से बाहर निकाल दिया।

दोनों अधिकारी न तो स्टे ऑर्डर ले रहे, न ज्वाइन करवा रहे। परेशान होकर अनुराधा रो पड़ीं। उन्होंने स्टे ऑर्डर की कॉपी डीईओ ऑफिस की दीवार पर चस्पा कर दी और वहीं धरने पर बैठ गई। टेलर का कहना था कि यदि उन्हें ज्वाइन नहीं करवाया गया तो आत्मदाह का कदम उठाएंगी जिसकी जिम्मेदारी शिक्षा विभाग के अधिकारियों की होगी।

calender
04 October 2022, 05:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो