वडोदरा हवाई अड्डे को फिर मिली बम से उड़ाने की धमकी, फर्जी निकली खबरें, FIR दर्ज

Vadodara Airport: वडोदरा एयरपोर्ट के अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को एक धमकी भरा मेल मिला है. इस मेल में वडोदरा एयरपोर्ट को उड़ाने की बात लिखी थी. पुलिस जांच के बाद यह धमकी भरा ईमेल फर्जी निकला है. हवाई अड्डा प्राधिकरण के अनुरोध पर एक शिकायत दर्ज की गई है. केंद्रीय एजेंसियों और हवाई अड्डा प्राधिकरण द्वारा संयुक्त रूप से मामले की जांच की जा रही है, जिसमें वडोदरा पुलिस सक्रिय रूप से सहायता कर रही है.

JBT Desk
JBT Desk

Vadodara Airport: गुजरात के वडोदरा और राजकोट एयरपोर्ट पर शनिवार को बम की धमकी मिली. धमकी भरा मेल मिलने के बाद सुरक्षा एजेंसियों ने तुरंत कार्रवाई की. यह धमकी केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) को ईमेल के ज़रिए भेजी गई थी जिसके बाद एयरपोर्ट टर्मिनल पर बम और डॉग स्क्वॉड के साथ सुरक्षा व्यवस्था को और सख्त कर दिया गया. जानकारी के मुताबिक, CISF के ईमेल पर सुबह 11 बजे के आसपास धमकी मिली थी.  

सूचना मिलने पर पुलिस और एयरपोर्ट प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और गहन सुरक्षा जांच की गई. हालांकि, वडोदरा या राजकोट एयरपोर्ट पर कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली. वडोदरा के पुलिस आयुक्त नरसिम्हा कोमर ने पुष्टि की कि देश भर के अन्य हवाई अड्डों पर भी इसी तरह की धमकियां भेजी गई थी.

फेक इमेल से भेजी गई थी धमकी

[email protected] से भेजे गए ईमेल में गुजरात के अहमदाबाद, राजकोट और भुज के हवाई अड्डों का जिक्र किया गया था, लेकिन बम का स्थान नहीं बताया गया था.भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 351 (4) (अनाम संचार द्वारा आपराधिक धमकी) के तहत हरनी पुलिस स्टेशन में एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी. ईमेल में लिखा था, 'मैंने उनके अहंकार को छेड़ा है और उन्हें परेशान किया है! हाहाहा! परिणाम? धमाका, धमाका और धमाके! बहुत बड़े धमाका!! होहोहोहोहो! कोई रोक नहीं सकता! खेल शुरू हो गया है! जय महाकाल, जय माँ आदिशक्ति!'

पहले भी मिल चुकी हैं ऐसी धमकियां

बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब इस तरह की धमकियां मिली है. हाल ही में कुछ महीने पहले भी इसी तरह का एक ईमेल भेजा गया था, जिसमें अहमदाबाद, वडोदरा और राजकोट समेत भारत भर के 50 हवाई अड्डों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी. पुलिस आरोपियों की पहचान करने के लिए जांच कर रही है.

calender
05 October 2024, 02:27 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो