आरडब्ल्यूए को दिया जाएगा 'मिनी पार्षद' का दर्जा: सीएम केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि अगर भगवा पार्टी ने शहर के नागरिक निकाय में अपने शासन के दौरान "काम" किया होता, तो उसके लिए प्रचार करने के लिए इतने सारे मुख्यमंत्रियों और केंद्रीय मंत्रियों की आवश्यकता नहीं होती। आप प्रमुख ने 4 दिसंबर को होने वाले चुनावों से पहले आप के लिए समर्थन मांगने के लिए दिल्ली क्षेत्र में घर-घर जाकर प्रचार करने के दौरान स्थानीय निवासियों के साथ बातचीत करते हुए यह बात कही।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

रिपोर्ट। मुस्कान

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि अगर भगवा पार्टी ने शहर के नागरिक निकाय में अपने शासन के दौरान "काम" किया होता, तो उसके लिए प्रचार करने के लिए इतने सारे मुख्यमंत्रियों और केंद्रीय मंत्रियों की आवश्यकता नहीं होती। आप प्रमुख ने 4 दिसंबर को होने वाले चुनावों से पहले आप के लिए समर्थन मांगने के लिए दिल्ली क्षेत्र में घर-घर जाकर प्रचार करने के दौरान स्थानीय निवासियों के साथ बातचीत करते हुए यह बात कही।

आप सुप्रीमो ने निवासियों से कहा कि हम दिल्ली को चमकाएंगे। शहर में जगह-जगह कचरा है। सत्ता में आने पर मैं शहर को साफ करूंगा। भाजपा मुझे दिन-रात गाली देती है। हमने पानी की व्यवस्था की है, कूड़ा निस्तारण की भी जिम्मेदारी हम लेंगे। आप को एक मौका दें और हम शहर को पहले की तरह साफ करेंगे।

निकाय चुनावों से पहले पार्टी के प्रचार के लिए बीजेपी द्वारा मुख्यमंत्रियों और केंद्रीय मंत्रियों को मैदान में उतारने पर केजरीवाल ने कहा, 'मैंने बीजेपी को एक नगरपालिका चुनाव के लिए मुख्यमंत्रियों और कई अन्य केंद्रीय मंत्रियों को मैदान में उतारते देखा है। अगर वे (बीजेपी) होते तो एमसीडी में काम किया होता, तो उन्हें प्रचार के लिए इतने मंत्रियों की जरूरत नहीं पड़ती। बता दें कि केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और पीयूष गोयल, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने पिछले कुछ दिनों में भाजपा उम्मीदवारों के लिए प्रचार किया है।

केजरीवाल ने आरोप लगाया, "और ये मंत्री क्या करते हैं? वे अपने अभियानों में केवल मुझे गाली देते हैं। अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि आज हम बताना चाहते हैं कि अगर आप नगर निकाय चुनाव के बाद एमसीडी में सत्ता में आती है तो हम वास्तव में आरडब्ल्यूए को सशक्त बनाने जा रहे हैं। हम उन्हें राजनीतिक और वित्तीय अधिकार देंगे। चुनाव के बाद दिल्ली नगर निगम में आप के सत्ता में आने पर वे वार्ड के एक मिनी-पार्षद की तरह काम करेंगे।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के आरडब्ल्यूए को सशक्त बनाया जाएगा और उन्हें अपने क्षेत्रों को चलाने की शक्तियां दी जाएंगी। उन्हें शक्तियों के साथ धन उपलब्ध कराया जाएगा।

calender
29 November 2022, 06:59 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो