मऊ जिले के तापसी मेडिकल स्टोर पर सेल टैक्स की टीम ने मारा छापा

मऊ जिले के नगर क्षेत्र स्थित तापसी मेडिकल स्टोर पर सेल टैक्स की टीम से देर शाम छापा मारा है। सेल टैक्स कमिश्नर ए के बनर्जी सहित सेल टैक्स के अधिकारियों ने मेडिकल स्टोर पर छापा मार कर जरूरी कागजात अपने पास जप्त किया है। सेल टैक्स के पोर्टल पर दिए गए

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

संवाददाता- हिमाशु शर्मा

उत्तर प्रदेश के  मऊ जिले के नगर क्षेत्र स्थित तापसी मेडिकल स्टोर पर सेल टैक्स की टीम से देर शाम छापा मारा है। सेल टैक्स कमिश्नर ए के बनर्जी सहित सेल टैक्स के अधिकारियों ने मेडिकल स्टोर पर छापा मार कर जरूरी कागजात अपने पास जप्त किया है। सेल टैक्स के पोर्टल पर दिए गए विवरण और खरीद फरोख्त के विवरण में मिसमैच होने के कारण सेल टैक्स की टीम ने तापसी मेडिकल पर छापा मार कर उसके रिकार्ड खंगाले। प्रथम दृष्टया कर चोरी का मामला बताया जा रहा है।

सेल टैक्स कमिश्नर ए के बनर्जी ने बताया कि यह जीएसटी को लेकर छापेमारी की गई है। जीएसटी में जो भी व्यापारी रिटर्न दाखिल करते हैं जिस भी स्किम के मेंबर होते हैं वह सब जीएसटी के पोर्टल पर दिखाई देता है। इन सभी की जांच मुख्यालय सहित , साईट के माध्यम से भी की जाती है । इस रिकॉर्ड में जब अनियमितता दिखाई देती है तो सेल टैक्स की टीम जांच करती है। चुकी तापसी मेडिकल स्टोर के अनियमितता पोर्टल पर ही दिखाई देने लगी थी जिसके बाद सेल टैक्स की टीम आज तापसी मेडिकल स्टोर पर छापा मारा है। टैक्स चोरी का मामला है। मेडिकल स्टोर से जरूरी डैक्यूमेंट जप्त किये गए हैं । जांच के बाद आगे की कार्यवाई की जाएगी। 

और पढ़े....

हनुमान मन्दिर के पुजारी को धमकाते हुए DM का आडियो हुआ वायरल


calender
21 September 2022, 01:29 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो