रिपोर्ट। मुस्कान

दिल्ली की एक अदालत ने सीसीटीवी लीक मामले में जेल में बंद आम आदमी पार्टी के नेता और मंत्री सत्येंद्र जैन की अर्जी पर बुधवार को तिहाड़ जेल प्राधिकरण को नोटिस जारी किया। जेल में बंद मंत्री ने अपने जेल सेल के सीसीटीवी फुटेज मीडिया को कथित रूप से लीक करने के लिए प्रवर्तन निदेशालय के खिलाफ अवमानना ​​​​कार्यवाही की मांग की थी।

सोमवार को सुनवाई के लिए आने वाले इस मामले की सुनवाई मंगलवार के लिए स्थगित कर दी गई, क्योंकि जज छुट्टी पर थे। उन्होंने मीडिया घरानों को तिहाड़ जेल में उनके सीसीटीवी फुटेज चलाने और प्रसारित करने से रोकने की भी मांग की है। इस मामले में कोर्ट गुरुवार को सुनवाई करेगा।

इससे पहले भी अदालत ने ईडी और जैन की कानूनी टीम को इस संबंध में हलफनामे और वीडियो की कोई भी सामग्री लीक नहीं करने का आदेश दिया था और इस मामले में अपनी वचनबद्धता ली थी। बता दें कि बुधवार को बीजेपी ने उन्हें कथित तौर पर बाहर से खाना परोसने के एक नए फुटेज पर सवाल उठाया।

वायरल वीडियो में दिख रहा है कि मंत्री सत्येंद्र जैन को सेल में बाहर से खाना परोसा जा रहा है। यह उनके वकील द्वारा दावा किए जाने के एक दिन बाद आया है कि जेल में बुनियादी भोजन नहीं मिलने के बाद जैन का 28 किलो वजन कम हो गया।