कांग्रेस का गंभीर आरोप: अजित पवार ने NCP में शामिल होने के लिए विधायकों को दिए करोड़ों!

Maharashtra Assembly Elections: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गई हैं. कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि अजित पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) में शामिल होने के लिए दो विधायकों को करोड़ों रुपये की पेशकश की गई है. कांग्रेस के महाराष्ट्र प्रभारी रमेश चेन्निथला ने कहा कि यह दलबदल विरोधी कानून का उल्लंघन है और सीएम को इस पर स्पष्टता देनी चाहिए.

Amit Kumar
Amit Kumar

Maharashtra Assembly Elections: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों के बीच हलचल तेज हो गई है. इस बीच कांग्रेस ने शनिवार को आरोप लगाया कि अजित पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) में शामिल होने के लिए दो विधायकों को करोड़ों रुपये की पेशकश की गई है.  कांग्रेस के महाराष्ट्र प्रभारी रमेश चेन्निथला ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से कहा, 'ऐसी खबरें आ रही हैं कि दो विधायकों को एनसीपी (अजित पवार गुट) में शामिल होने के लिए करोड़ों रुपये की पेशकश की गई है. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा,  'यह दलबदल विरोधी कानून के तहत आता है.  गृह विभाग के प्रभारी सीएम चुप क्यों हैं? सीएम की जिम्मेदारी है कि वे लोगों को बताएं कि क्या हुआ है.'  रमेश चेन्निथला ने  कहा, 'रिश्वत की पेशकश करना और लेना एक आपराधिक गतिविधि है.' अजीत पवार के नेतृत्व वाले एनसीपी गुट ने अभी तक आरोपों का जवाब नहीं दिया है. 

इस दिन सामने आया कांग्रेस नेता का आरोप

कांग्रेस नेता का आरोप उस दिन आया जब पार्टी ने 23 नए उम्मीदवारों की घोषणा की.  2019 में चुनाव हारने वाले वसंत पुरके को फिर से रालेगांव (यवतमाल) से चुनावी मैदान में उतारा गया है. इसी तरह, शिवाजीराव मोघे ने अपने बेटे जितेंद्र को अरनी सीट (यवतमाल) से उम्मीदवार बनाया है.

कांग्रेस ने जारी की पहली लिस्ट 

गुरुवार को, कांग्रेस ने महाराष्ट्र चुनाव के लिए 48 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की. पीसीसी प्रमुख नाना पटोले सकोली से, पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण कराड दक्षिण से, और विपक्ष के नेता विजय वडेट्टीवार ब्रह्मपुरी से चुनाव लड़ेंगे.

MVA में सीट बंटवारे पर सहमति

एमवीए के घटक दल कांग्रेस, एनसीपी (सपा) और शिवसेना (यूबीटी) ने घोषणा की थी कि वे महाराष्ट्र चुनाव में 85-85 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे.  भाजपा, शिवसेना (एकनाथ शिंदे गुट) और अजित पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी के साथ सत्तारूढ़ महायुति गठबंधन का हिस्सा है.  

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 20 नवंबर को होने हैं, जबकि सभी 288 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए मतगणना 23 नवंबर को होगी.  2019 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 105, शिवसेना ने 56 और कांग्रेस ने 44 सीटें जीती थीं. 2014 में भाजपा ने 122, शिवसेना ने 63 और कांग्रेस ने 42 सीटें हासिल की थीं. 

calender
26 October 2024, 04:09 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो