शामली: भारतीय किसान यूनियन का फूटा गुस्सा, प्रधानमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

किसान संयुक्त मोर्चा के आह्वान पर भारतीय किसान यूनियन ने लखीमपुर खीरी नरसंहार के प्रकरण को लेकर बड़ी संख्या में किसानों ने कलेक्ट्रेट पर धरना दिया

calender
03 October 2022, 08:03 PM IST

रिपोर्ट- हिमांशु शर्मा (शामली, यूपी)

शामली, यूपी: किसान संयुक्त मोर्चा के आह्वान पर भारतीय किसान यूनियन ने लखीमपुर खीरी नरसंहार के प्रकरण को लेकर बड़ी संख्या में किसानों ने कलेक्ट्रेट पर धरना दिया और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के इस्तीफे की मांग वह मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में किए जाने की मांग को लेकर प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को दिया।

किसानों ने बताया कि, मंत्री के बेटे द्वारा विगत 3 अक्टूबर को किसानों के ऊपर गाड़ी चढ़ाकर 5 किसान में एक पत्रकार को मौत के घाट उतार दिया था लेकिन तब से मंत्री अपने पद पर बना हुआ है ज्ञापन में कहा गया है कि एसआईटी ने भी अपनी जांच में स्वीकार किया है कि मंत्री 120 बी धारा का आरोपी है इसलिए ज्ञापन के माध्यम से प्रधानमंत्री से मांग की गई है कि अजय मिश्र टेनी को तुरंत मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर उनके विरुद्ध मामला दर्ज कर मुकदमा चलाया जाये।

किसानों का कहना है कि उनके 4 किसानों पर 302 के तहत मामला दर्ज कर उन्हें जेल में डाला गया है,क्योंकि उन्होंने आत्मरक्षा में कदम उठाया था, इसलिए उनके विरुद्ध तुरंत मामला वापस लेकर उन्हें तुरंत रिहा किया जाना चाहिए। ज्ञापन में मृतक परिजनों को 45लाख में घायलों को 10,लाख का मुआवजा देने का आश्वासन व परिवार के एक सदस्य को नौकरी की बात स्वीकार की थी, सरकार को अपनी बातों पर तुरंत कार्यवाही करनी चाहिए। ज्ञापन में कहा गया है कि लगातार इस घटना के चश्मदीद गवाहों पर हमले हो रहे हैं, सरकार को उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए तथा आरोपियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जानी चाहिए।

calender
03 October 2022, 08:03 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो