स्कीन, ईएनटी, जनरल ओपीडी और फीवर क्लीनिक नए परिसर में हुए शिफ्ट

नोएडा के सेक्टर 39 स्थित नव नियुक्त जिला अस्पताल में शिफ्टिंग का काम शुरू कर दिया गया है। नव नियुक्त जिला अस्पताल में छह चिकित्सकीय विभागों की ओपीडी और दो क्लीनिक शुरू कर दी गयी है। अब जल्द ही पूरा जिला अस्पताल के शिफ्ट होने की संभावना भी काफी प्रबल हो चुकी है।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

रिपोर्ट- विनय जोशी 

नोएडा। नोएडा के सेक्टर 39 स्थित नव नियुक्त जिला अस्पताल में शिफ्टिंग का काम शुरू कर दिया गया है। नव नियुक्त जिला अस्पताल में छह चिकित्सकीय विभागों की ओपीडी और दो क्लीनिक शुरू कर दी गयी है। अब जल्द ही पूरा जिला अस्पताल के शिफ्ट होने की संभावना भी काफी प्रबल हो चुकी है।

अस्पताल प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक, नव नियुक्त जिला अस्पताल में स्कीन, ईएनटी, जनरल ओपीडी, हड्डी ओपीडी, एनसीडी क्लीनिक, बच्चों की ओपीडी, महिला रोग ओपीडी और फीवर क्लीनिक को सेक्टर 39 स्थित नव नियुक्त जिला अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है। इसके अलावा नव नियुक्त जिला अस्पताल में अल्ट्रासाउंड और ब्लड जांच भी शुरू हो गयी है। वहीं, फिजियोथेरीपी को भी नव नियुक्त जिला अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है। धीरे-धीरे सभी रोगों की ओपीडी नव नियुक्त जिला अस्पताल में शुरू कर दी जाएगी। हालांकि, मौजूदा समय में जिला अस्पताल के सामने सबसे बड़ी समस्या बिजली की बनी हुई है। बिजली का ट्रांसफार्मर नहीं होने के चलते पूरे जिला अस्पताल को एक साथ शिफ्ट नहीं किया जा रहा है।   

ओपीडी में लिए जा रहे नमूने-

नव नियुक्त जिला अस्पताल में चल रही सभी ओपीडी में जांच के नमूने लिए जा रहे हैं। जांच अभी सेक्टर 30 स्थित जिला अस्पताल में ही चल रही है। जिसके चलते इन नमूनों को जिला अस्पताल की लैब में भेजा जा रहा है। रिपोर्ट भी नव नियुक्त जिला अस्पताल की ओपीडी में ही मिल रही है। 

होम्योपैथी, टीबी, मानसिक रोग और एड्य नियंत्रण विभाग को पहले किया गथा शिफ्ट 

सेक्टर 39 स्थित नवनियुक्त जिला अस्पताल में होम्योपैथी, टीबी, मानसिक रोग, गैर संचारी रोग और एड्स नियंत्रण विभाग को काफी पहले ही शिफ्ट किया जा चुका है। इनकी ओपीडी काफी पहले से नवनियुक्त जिला अस्पताल में चल रही है।

जल्द पूरा जिला अस्पताल हो जाएगा शिफ्टःसीएमएस

जिला अस्पताल के सीएमएस डॉक्टर पवन कुमार ने बताया कि जल्द ही सभी चिकित्सकीय विभाग नव नियुक्त जिला अस्पताल में शिफ्ट कर दिए जाएंगे। अभी नव नियुक्त जिला अस्पताल में गाइनी, हड्डी विभाग, ईएनटी, फिजीशियन, स्कीन, जनरल ओपीडी और फीवर क्लीनिक को शिफ्ट किया गया है। इसके अलावा अल्ट्रासाउंड और ब्लड जांच भी शुरू हो चुकी है। जिला अस्पताल में फिजियोथेरीपी भी शुरू हो चुकी है।

calender
30 January 2023, 04:56 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो