केसीआर ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि- केंद्र ने फाइजर की कोरोना वैक्सीन को रोका

तेलंगाना के मुख्यमंत्री और बीआरएस प्रमुख के चंद्रशेखर राव ने आरोप लगाया कि केंद्र ने वैक्सीन निर्माता फाइजर को भारत में आने की इजाजत नहीं दी है। उन्होंने यह भी कहा है कि जहां जनता सबसे अच्छी वैक्सीन लेना चाहती थी। वहीं लोग उसे खरीदना भी चाहते थे

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

तेलंगाना के मुख्यमंत्री और बीआरएस प्रमुख के चंद्रशेखर राव ने आरोप लगाया कि केंद्र ने वैक्सीन निर्माता फाइजर को भारत में आने की इजाजत नहीं दी है। उन्होंने यह भी कहा है कि जहां जनता सबसे अच्छी वैक्सीन लेना चाहती थी। वहीं लोग उसे खरीदना भी चाहते थे। फिर जो कंपनी को जबरदस्ती बंद कर दिया गया।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री और बीआरएस प्रमुख के चंद्रशेखर राव ने बुधवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि फाइजर नाम की एक कंपनी है, जो वैक्सीन बनाती है, उसे कोविड-19 के दौरान भारत में प्रवेश करने से रोक दिया गया था। कंपनी ने कितनी भी कोशिश कर ली लेकिन उन्होंने (सरकार) उन्हें यहां आने नहीं दिया। क्या कारण था? केसीआर ने आगे कहा कि जहां जनता सबसे अच्छी वैक्सीन लेना चाहती थी वहीं लोग इसे खरीदना भी चाहते थे, फिर भी कंपनी को जबरदस्ती बंद कर दिया गया। हमने भी कोशिश की, कई मुख्यमंत्रियों ने भी पीएमओ और नीति आयोग से बातचीत की लेकिन उन्होंने (सरकार) उन्हें (फाइजर) नहीं आने दिया।

 

तेलंगाना के मुख्यमंत्री का बयान ऐसे समय में आय़ा है जब वैक्सीन और फाइजर के सीईओ को लेकर- कई तरह-तरह के विवाद चल रहे है। हालांकि फाइजर के टीकों को इजाजत देने से भारत के इनकार के कई अन्य भी कारण है। जब फाइजर ने 2020 में मंजरी के लिए आवेदन किया तो भारतीय नियामतों ने कथित तौर पर उन्हें एक स्थानीय सुरक्षा अध्ययन करने के लिए कहा जो दुनिया भर में आम है। हालांकि फाइजर ने ऐसा करने से इनकार कर दिया है। मिली जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि वैक्सीन निर्माता ने चोट के खिलाफ कानूनी प्रतिरक्षा का भी अनुरोध किया। जिसके लिए भारत ने अनुमति देने से मना कर दिया।

calender
08 February 2023, 11:02 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो