सोनाली फोगाट हत्या मामला : सरकार से सीबीआई जांच की मांग को लेकर महापंचायत

भाजपा नेता सोनाली फोगट की मौत के मामले में चल रही जांच के बीच रविवार को हिसार में खाप महापंचायत आयोजित कर मामले की सीबीआई जांच की मांग की गई। इससे पहले शुक्रवार को पुलिस ने कहा था कि मामले की उच्च स्तर पर समीक्षा की जा रही है और कहा कि वस्तुनिष्ठ आधार पर आरोप पत्र दाखिल किया जाएगा। फोगाट परिवार के सदस्यों ने अब कई बार सीबीआई जांच की मांग की है।

calender
11 September 2022, 01:31 PM IST

हिसार, हरियाणा: भाजपा नेता सोनाली फोगट की मौत के मामले में चल रही जांच के बीच रविवार को हिसार में खाप महापंचायत आयोजित कर मामले की सीबीआई जांच की मांग की गई। इससे पहले शुक्रवार को पुलिस ने कहा था कि मामले की उच्च स्तर पर समीक्षा की जा रही है और कहा कि वस्तुनिष्ठ आधार पर आरोप पत्र दाखिल किया जाएगा। फोगाट परिवार के सदस्यों ने अब कई बार सीबीआई जांच की मांग की है।

सोनाली फोगट के भतीजे विकास सिंह ने मीडिया को बताया कि परिवार सीबीआई जांच के लिए गोवा उच्च न्यायालय में याचिका दायर करेगा। उन्होंने कहा कि परिवार ने इसके लिए भारत के मुख्य न्यायाधीश यूयू ललित को पहले ही पत्र लिखा है। सोनाली फोगट के परिवार ने गोवा पुलिस की जांच पर असंतोष व्यक्त करते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से भी मुलाकात कर केंद्रीय एजेंसी से जांच कराने की मांग की थी। मुख्यमंत्री ने भी आश्वासन दिया था।

शुक्रवार को गोवा पुलिस की एक टीम ने हरियाणा के हिसार जिले में फोगट के संत नगर स्थित आवास का दौरा किया और तीन डायरियां जब्त कीं. पुलिस सर्च टीम ने सोनाली के बेडरूम, अलमारी और पासवर्ड से सुरक्षित लॉकर का निरीक्षण किया। पुलिस ने सोनाली फोगट के आवास पर लगे लॉकर को भी सील कर दिया।

गौरतलब है कि, सोनाली फोगट को 23 अगस्त को उत्तरी गोवा के अंजुना में सेंट एंथोनी अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया था। एक पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उनके शरीर पर चोट के निशान पता चला, जिसके बाद गोवा पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया। इससे पहले, गोवा पुलिस ने कहा था कि सोनाली फोगट को उसके दो सहयोगियों ने जबरन नशीला पदार्थ पिलाया था।

calender
11 September 2022, 01:31 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो