सोनीपत: बांड पॉलिसी के विरोध में आईएमए चिकित्सकों ने नहीं देखे मरीज, बैठक कर किया मंथन

मामला हरियाणा राज्य के सोनीपत का है, जहां प्रदेश सरकार के द्वारा एमबीबीएस छात्रों के लिए लागू की गई बांड पॉलिसी के विरोध में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन से जुड़े चिकित्सकों ने सोमवार को अस्पतालों में ओपीडी को बंद रखकर विरोध जताया

calender
28 November 2022, 07:25 PM IST

हरियाणा। मामला हरियाणा राज्य के सोनीपत का है, जहां प्रदेश सरकार के द्वारा एमबीबीएस छात्रों के लिए लागू की गई बांड पॉलिसी के विरोध में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन से जुड़े चिकित्सकों ने सोमवार को अस्पतालों में ओपीडी को बंद रखकर विरोध जताया।

आईएमए चिकित्सकों ने शहर के सेक्टर 14 स्थित हुड्डा पार्क में एकत्रित होकर बैठक की और आगे की रणनीति पर विचार विमर्श किया। उधर निजी अस्पतालों की ओपीडी बंद होने के चलते मरीजों को परेशानी झेलनी पड़ी। निजी चिकित्सकों ने कहा कि वे सुबह आठ से रात आठ बजे तक ओपीडी बंद रखेंगे।

इस दौरान अगर कोई इमरजेंसी आ जाती है तो वे उसको देखेंगे, सामान्य मरीजों की जांच नहीं करेंगे। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के प्रधान डॉ. परमजीत दहिया ने बताया कि सरकार एमबीबीएस छात्रों को लेकर जो बांड पॉलिसी लेकर आई है, वो तर्क संगत नहीं है।

सरकार के इस निर्णय से योग्य व गरीब छात्रों के डॉक्टर बनने का सपना कभी पूरा नहीं हो पाएगा। उन्होंने कहा कि यदि सरकार अपना फैसला वापस नहीं लेती है तो आने वाले समय में हम सरकारी अस्पताल में तैनात डॉक्टर को अपनी एसोसिएशन में शामिल कर हड़ताल को लगातार जारी रखेंगे।

आईएमए के पूर्व अध्यक्ष डॉ. एसके शर्मा ने बताया कि बॉन्ड पॉलिसी सरकार द्वारा मेडिकल छात्रों पर एक अमानवीय कार्य थोपा गया है। उन्हीं मेडिकल विद्यार्थियों के समर्थन में आज राष्ट्रीय एवं राज्य आईएमए पूरे प्रदेश में हड़ताल कर रही है।

उन्होंने कहा कि एक ओर तो सरकार 40,00,000 का पॉलिसी बांड भरवा रही है और दूसरी ओर सरकार द्वारा नौकरी की कोई गारंटी नहीं दी जा रही है। उन्होंने कहा कि फिर कोई भी विद्यार्थी किस तरह से यह रकम वापस बैंक को चुकाएगा।

calender
28 November 2022, 07:25 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो