कांग्रेस के 85th पूर्व अधिवेशन पर बोली सोनिया गांधी- 'देश और कांग्रेस के लिए चुनौती भरा समय'

छत्तीसगढ़ के नवा रायपुर में कांग्रेस का 85 वां पूर्व अधिवेशन जारी है। आज यानी शनिवार को इस अधिवेशन का दूसरा दिन है। इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने अधिवेशन को संबोधित किया है। फिर इसके बाद अब सोनिया गांधी कर रही है संबोधित है। इस मौके पर उन्होनें भाजपा पर जमकर हमला बोला है।

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

छत्तीसगढ़ के नवा रायपुर में कांग्रेस का 85 वां पूर्व अधिवेशन जारी है। आज यानी शनिवार को इस अधिवेशन का दूसरा दिन है। इस मौके पर कांग्रेस  अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने अधिवेशन को संबोधित किया है। फिर इसके बाद अब सोनिया गांधी कर रही है संबोधित है। इस मौके पर उन्होनें भाजपा पर जमकर हमला बोला है। 

कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भाजपा पर निशाना बनाते हुए कहा कि हम देश में सभी चुनौतियों का सामना करेंगे। भारत जोड़ो यात्रा देश के लिए धूप के समान थी। हजारों लोगों ने राहुल गांधी से हाथ मिलाया और साबित कर दिया कि कांग्रेस अभी भी उनके दिलों में है। राहुल ने युवाओं को प्रेरित किया। इस पूर्ण अधिवेशन को रोकने के लिए, भाजपा ने पार्टी कार्यकर्ताओं के निवासियों पर छापा मारा। उन्होंने हमारे कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया। लेकिन हमने उनका सामना किया और इस सत्र को आयोजित किया।

मल्लिकार्जुन खरगे ने आगे कहा कि 'आज भाजपा अपने सत्ता के स्वार्थ के लिए संसद से लेकर सभी संवैधानिक संस्थाओं की मर्यादा को तोड़ रही है। इस सत्र को रोकने के लिए यहां पर भाजपा ने छापा मारा, हमारे लोगों को गिरफ़्तार किया मगर फिर हमारे CM और कार्यकर्ताओं ने मुकाबला किया और इस सत्र को यशस्वी बनाया। आज देश सबसे कठिन चुनौतियों से गुजर रहा है। सत्ता में बैठे लोगों ने देश की जनता के अधिकारों और भारत के मुल्यों पर हमला बोल रखा है। इसलिए आज एक नए आंदोलन के शुरुआत की जरूरत है।'

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सांसद और यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि 'यह कांग्रेस और पूरे देश के लिए एक चुनौतीपूर्ण समय है। बीजेपी-आरएसएस ने देश की हर एक संस्था पर कब्जा कर लिया है और उसे बर्बाद कर दिया है। इसने कुछ व्यापारियों का पक्ष लेकर आर्थिक तबाही मचाई है। उन्होंने आगे कहा कि मनमोहन सिंह के सक्षम नेतृत्व के साथ 2004 और 2009 में हमारी जीत ने मुझे व्यक्तिगत संतुष्टि दी लेकिन मुझे सबसे ज्यादा खुशी इस बात की है कि मेरी पारी भारत जोड़ो यात्रा के साथ समाप्त हुई, जो कांग्रेस के लिए एक महत्वपूर्ण मोड़ था।'

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आगे कहा कि कांग्रेस एक राजनीतिक पार्टी नहीं बल्कि हम एक वाहन है जिसके द्वारा लोग समानता, स्वतंत्रता और न्याय के खिलाफ लड़ते हैं। हम लोगों की आवाज को आगे बढ़ाते हैं। हम लोगों के सपने पूरे करते हैं। हमारा रास्ता आसान नहीं है लेकिन हम जरूर जीतेंगे।

calender
25 February 2023, 12:58 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!