अखिलेश यादव का योगी आदित्यनाथ पर वार, कहा BJP को छोड़कर बनाएंगे नई पार्टी

उत्तर प्रदेश की राजनीति में तनाव काफी बढ़ गया है. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर हमला करते हुए कहा है कि अगर उनका बुलडोजर इतना प्रभावी है, तो वे एक नई पार्टी बनाकर उसे चुनाव चिन्ह बनाएं. अखिलेश ने सीएम योगी पर नक्शे के मुद्दे और बुलडोजर के उपयोग को लेकर भी सवाल उठाए है. इस बयानबाजी ने राज्य की राजनीति में नया सस्पेंस जोड़ दिया है.

JBT Desk
JBT Desk

Yogi-Akhilesh Conflict: उत्तर प्रदेश की राजनीति में अनिश्चितता हमेशा बनी रहती है और हालिया विवाद ने इस अनिश्चितता को और भी ज्यादा बढ़ा दिया है. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने हाल ही में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर हमला बोला है. उनका यह बयान सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी के बाद आया है जिसमें सुप्रीम कोर्ट ने ‘बुलडोजर न्याय’ की आलोचना की थी.

अखिलेश यादव ने सीएम योगी के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अगर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनका बुलडोजर इतना सफल है, तो वे एक अलग पार्टी बनाकर उस पार्टी का चुनाव चिन्ह बुलडोजर रख सकते हैं. अखिलेश यादव का कहना है कि इससे सीएम योगी का भ्रम भी टूटेगा और घमंड भी कम होगा. उन्होंने यह भी कहा कि योगी आदित्यनाथ को अलग पार्टी बनाने की जरूरत वैसे भी पड़ेगी क्योंकि भाजपा में उनकी स्थिति बेहद कमजोर हो गई है.

योगी अहंकारी है: अखिलेश

इसके अलावा अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री आवास के नक्शे पर भी सवाल उठाया. उन्होंने पूछा कि क्या मुख्यमंत्री आवास का नक्शा पास है और कब पास हुआ था. उनका आरोप है कि योगी आदित्यनाथ ने जानबूझकर अपने विरोधियों को नीचा दिखाने और अपनी सरकार के अहंकार को दिखाने के लिए बुलडोजर का उपयोग किया है.

यूपी में जारी रहेगी जुबानी जंग

अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी के डीएनए वाले बयान पर भी तंज कसा है. उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ को पहले डीएनए का पूरा फॉर्म समझना चाहिए. उन्होंने यह भी सवाल उठाया कि जब बुलडोजर के जरिए लोगों के घर गिराए जाते थे, तो क्या नक्शे की मांग की जाती थी? इस बयानबाजी ने यूपी की राजनीति में एक नई गर्मी जोड़ दी है और यह स्पष्ट है कि आगामी दिनों में दोनों नेताओं के बीच जुबानी जंग जारी रहेगी. 

calender
04 September 2024, 06:02 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!