सुल्तानपुर: डेंगू के प्रकोप से डरे लोग, स्वास्थ्य कैंप ने लगाया कैंप

भले ही प्रदेश सरकार वायरल फीवर को लेकर बेहद सख्त कदम उठा रही हो लेकिन सुल्तानपुर की मलिन बस्ती के करौंदिया वार्ड में दो मौतों के बाद यहां स्वास्थ्य महकमे की नींद खुली है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

रिपोर्ट - ब्रजेश शर्मा (सुल्तानपुर, यूपी)

सुल्तानपुर, यूपी: भले ही प्रदेश सरकार वायरल फीवर को लेकर बेहद सख्त कदम उठा रही हो लेकिन सुल्तानपुर की मलिन बस्ती के करौंदिया वार्ड में दो मौतों के बाद यहां स्वास्थ्य महकमे की नींद खुली है। बहरहाल आज स्वास्थ्य विभाग द्वारा टीम लगाकर जांच करवाई की गई तो पांच नए मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है।

क्या है पूरा मामला...........

दरअसल ये मामला है नगर के करौंदिया वार्ड का है। जहां नगर की इस मलिन बस्ती में पिछले 15 दिनों से लोग वायरल फीवर से पीड़ित थे। करीब 15 दिनों पहले इसी मोहल्ले के रामचंद्र और कल मालती सोनकर नाम की महिला की डेंगू से मौत हो गई। वहीं दर्जनों लोग बुखार से पीड़ित थे। वहीं इन दोनों मौत की जानकारी के बाद स्वास्थ्य महकमे की नींद खुली। तब जाकर यहां स्वास्थ्य महकमे द्वारा कैम्प लगाया गया और सैकड़ों की संख्या में लोगों की जांच की गई।

जांच के दौरान भी 5 नये मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है जिन्हें तत्काल जिला अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है। इसके अलावा अन्य बुखार से पीड़ित मरीजों को दवा उपलब्ध करवाई गई। वहीं स्वास्थ्य महकमे के निर्देश पर नगर पालिका परिषद द्वारा मोहल्ले को सेनेटाइज्ड करवाने के साथ-साथ साफ सफाई भी करवाई जा रही है। ताकि इस रोग को बढ़ने से रोका जा सके।

calender
02 October 2022, 08:09 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो