संवाददाता: राकेश गोसाई (सूरत, गुजरात)

सूरत के पांडेसरा इलाके में बीती रात 12वीं का एक छात्र बस में चढ़ते समय फिसल गया और सिटी बस की चपेट में आ गया। गंभीर रूप से घायल युवक की मौत हो गई। घटना के बाद स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश था, जिससे आक्रोशित लोगों ने बस पर पथराव कर दिया. लोगों का गुस्सा देखकर बस चालक बस को छोड़कर भाग गया। पांडेसरा पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पूरे मामले को सुलझा लिया।

सूरत के पांडेसरा तेरेनाम चौकड़ी के पास 12वीं कक्षा में पढ़ने वाला एक छात्र अजीबोगरीब हादसे का शिकार हो गया। छात्र विनाश मौर्य ट्यूशन से घर जा रहा था और पांडेसरा में तेरेनाम चौकड़ी के पास नगर निगम सिटी बस का इंतजार कर रहा था। सिटी बस आई तो वह बस में चढ़ने ही वाला था कि उसका पैर फिसल गया और वह नीचे गिर गया। हालांकि बस चालक ने बिना कुछ देखे बस को भगा दिया।

बस ने गिरे हुए शुक्र के पैर बरामद किए और उसे कुचल दिया। घटना के बाद आसपास के तमाम लोग जमा हो गए। 108 को बुलाया गया और छात्र को इलाज के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना के बाद लोगों ने बस पर पथराव किया और उसमें तोड़फोड़ की। लोगों का गुस्सा देखकर बस चालक बस को छोड़कर फरार हो गया।

घटना के बाद छात्र विशन मौर्य को तत्काल इलाज के लिए सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। उधर, घटना के बाद पांडेसरा तेरेनाम चौकड़ी पर लोग काफी हंगामा कर रहे थे, इसकी खबर लगते ही पांडेसरा पुलिस मौके पर पहुंची और पूरे मामले को काबू में किया। इलाज के दौरान जब छात्र की मौत हुई तो परिवार में भी कोहराम मच गया। नगर निगम ने बस चालक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। तब पुलिस ने सिटी बस के चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की और परिवार ने विजन के शव को स्वीकार कर लिया।

पांडेसरा के इंदिरानगर में रहने वाले विजयभाई मौर्य एक करघे की फैक्ट्री में काम कर अपने परिवार का भरण-पोषण कर रहे हैं। परिवार तबाह हो गया जब उन्हें खबर मिली कि उनके बेटे का विज़न ट्यूशन से घर आते समय दुर्घटना हो गई है। 12वीं के छात्र की मौत से परिवार सदमे में है।