SWAR DHAROHAR FESTIVAL: तीसरे व अंतिम दिन बिखरी सूफी कलाकारों की चमक

दिल्ली के इंडिया गेट पर चल रहे Swar Dharohar Festival का तीसरा और आखिरी दिन बेमिसाल रहा। यूं तो इंडिया गेट अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर है, और उसमें सूफी कलाकारों की उपस्थिति ने उसकी सुंदरता पर चार चाँद लगा दिया

calender
05 December 2022, 12:33 PM IST

Swar Dharohar Festival 2022: दिल्ली के इंडिया गेट पर चल रहे Swar Dharohar Festival का तीसरा और आखिरी दिन बेमिसाल रहा। यूं तो इंडिया गेट अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर है, और उसमें सूफी कलाकारों की उपस्थिति ने उसकी सुंदरता पर चार चाँद लगा दिया।

हम बात कर रहे है इंडिया गेट पर आयोजित कार्यक्रम Swar Dharohar Festival की जहां पर कार्यक्रम की आखिरी शाम कलाकारों और उनकी कला के नाम रही। दो हिस्सों पर बांटे गए इस फेस्टिवल में पहला मंच साहित्य का था, जहां पर जाने-माने साहित्यकारों और कवियों ने अपनी कविताओं से दर्शकों का खूब मनोरंजन किया।

वहीं दूसरा मंच था संगीत का जहां जाने-माने संगीतकार, सूफी गायकों ने अपने संगीत से समां बांधा। तीन दिवसीय फेस्टिवल का आखिरी दिन और इसको शानदार बनाने के लिए एक से बढ़कर एक परफॉर्मेंस देखने को मिली। कलाकरों ने अपनी कला से अपने फैंस और दर्शकों को खूब रोमांचित और उत्साहित किया। दर्शक भी कलाकारों की प्रस्तुति पर झूम उठें, अपने चहेते कलाकारों पर जमकर प्यार लुटाया और साथ ही हौसलाफ़ज़ाई भी की।

 

संगीत के इस मंच पर राजस्थान के प्रसिद्ध स्वराग बैंड ने अपनी धुन और गानों पर दर्शकों खूब नचाया। इस दौरान स्वराग बैंड की प्रस्तुति देखने के लिए दर्शकों की भारी भीड़ मौजूद थी, वहीं इस शानदार परफॉर्मेंस और यादगार लम्हें को संजोकर रखने के लिए दर्शकों ने अपने कैमरे में कैद किया।

 

स्वराग बैंड की प्रस्तुति के बाद वो पल भी आया जिसका दर्शक बेचैनी से इंतजार कर रहे थे क्योंकि अब स्टेज पर आने वाले थे मशहूर पंजाबी गायक खान साब। मंच पर आकर खान साब ने सबसे पहले सबका तहेदिल से शुक्रिया किया और अपने ग्रुप के सभी सदस्यों से गले मिलें। 'नित दी नाराजगी','रिम-झिम' और 'जिंदगी है तेरे नाल' जैसे सुपरहिट गानों को अपनी आवाज देने वाले खान साब ने अपनी प्रस्तुति से सबका दिल जीता।

इसी दौरान स्टेज पर आए मशहूर सूफी गायक अनीस साबरी, कार्यक्रम में खान साब और अनीस साबरी की जुगलबंदी देखते ही बन रही थी। दोनों ने 'मुझको शराबी बना दिया' गाना साथ में गाया, दर्शकों के बीच इन दोनों की आवाज और जुगलबंदी का खूब जादू चला। इस बीच इनके गानों में दर्शक झूमते दिखाई दिए।

calender
05 December 2022, 12:33 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो