Swar Dharohar Festival: आखिरी दिन स्वराग बैंड और खान साहब ने बांधा समां

राजस्थान के प्रसिद्ध स्वाराग बैंड ने अपनी धुन और गानों पर सबकों नचाया। स्वाराग बैंड की परफॉर्मेंस देखने के लिए दर्शकों की भारी भीड़ मौजूद थी इस शानदार परफॉर्मेंस को सब अपने कैमरों में कैद करते दिखे।

calender
04 December 2022, 11:00 PM IST

Swar Dharohar Festival 2022: दिल्ली के इंडिया गेट पर वैसे तो रोजाना रौनक लगी रहती है लेकिन जब बात स्वर धरोहर फेस्टिवल की हो तो यह रौनक दोगुनी हो जाती है। इस बार स्वर धरोहर फेस्टिवल 2022 का आगाज संस्कृति मंत्रालय भारत सरकार और स्वर धरोहर फाउंडेशन की तरफ से पहली बार दिल्ली के इंडिया गेट पर हुआ। दो मंचों पर बांटे गए इस फेस्टिवल में पहला मंच था साहित्य का जहां पर जाने माने साहित्यकारों और कवियों ने अपनी कविताओं से दर्शकों का खूब मनोरंजन किया।

वहीं दूसरा मंच था संगीत का जहां जाने माने संगीतकार, सूफी गायकों ने अपने गानों से समां बांधा। तीन दिवसीय फेस्टिवल का आज यानी 4 दिसंबर को आखिरी दिन था और इसको शानदार बनाने के लिए आज एक से बढ़कर एक परफॉर्मेंस देखने को मिली। संगीत के मंच पर राजस्थान के प्रसिद्ध स्वराग बैंड ने अपनी धुन और गानों पर सबकों नचाया। स्वराग बैंड की परफॉर्मेंस देखने के लिए दर्शकों की भारी भीड़ मौजूद थी इस शानदार परफॉर्मेंस को सब अपने कैमरों में कैद करते दिखे।

 

इस दौरान स्वराग बैंड की तरफ से कई बेहतरीन धुन और गाने सुनने को मिले। स्वराग बैंड के फोक और सूफी संगीत के फ्यूज़न ने दर्शकों को खूब रोमांचित किया स्वाराग बैंड के बाद मंच पर आये मशहूर पंजाबी सिंगर खान साब। जिनको देखने और सुनने के लिए उनके फैंस आज सुबह से ही बेकरार थे। मंच पर आकर खान साब ने सबसे पहले सबका शुक्रिया किया। 'रिम-झिम' और 'जिंदगी है तेरे नाल' जैसे सुपरहिट गानों को अपनी आवाज देने वाले खान साब ने सबसे पहले अपने सूफीयानों से सबका दिल जीता।

उनको देखने के लिए लगातार फैंस की भीड़ बढ़ती रही। हर कोई उनको और उनकी मीठी आवाज को कैमरे में कैद करते दिखा। आखिर में वो घड़ी आई जिसका सबकों इंतजार था जहां खान साब हो और उनके सुपरहिट गाने लाइव सुनने का ना मिले ऐसा हो ही नही सकता।

 

अपनी परफॉरमेंस के आखिरी क्षणों में खान साब ने अपने दोनों सुपरहिट गाने 'रिम-झिम' और 'जिंदगी है तेरे नाल' की दो-दो लाइन गाकर सबकों तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया। इन दोनों सुपरहिट गानों के साथ ही खान साब ने अपनी परफॉरमेंस का समापन किया और स्वर धरोहर फेस्टिवल में उनको सुनने आए सभी दर्शकों का तहे दिल से शुक्रिया किया।

 

ये खबर भी पढ़ें................

Swar Dharohar Festival: सूफी संगीत से गुलजार हुआ इंडिया गेट

calender
04 December 2022, 11:00 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो