तेलंगाना सरकार का टीचर्स को बड़ा तोहफा, ट्रांसफर और प्रमोशन को दी इजाजत

राज्य सरकार ने रविवार को सरकारी और स्थानीय निकाय विधालयों में पढ़ा रहे टीचर्स के ट्रांसफर और प्रमोशन की मंजूरी दे दी है।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

तेलंगाना सरकार अपने राज्य के विकास के लिए नए-नए फैसले करती है। सरकार राज्य में शिक्षा के क्षेत्र में विकास पर भी विशेष ध्यान रखती है। इस बार सरकार ने टीचर्स के लिए बड़ा फैसला किया है। कल राज्य में बड़ी धूमधाम से मकर संक्रांति का त्यौहार मनाया गया। सीएम केसीआर ने सभी को इस पर्व की शुभकामनाएं दी। सरकार ने इस अवसर पर तेलंगाना के शिक्षकों को बड़ा गिफ्ट दिया है।

आपको बता दें कि राज्य सरकार ने रविवार को सरकारी और स्थानीय निकाय विधालयों में पढ़ा रहे टीचर्स के ट्रांसफर और प्रमोशन की मंजूरी दे दी है। तेलंगाना के वित्त मंत्री टी हरीश राव ने शिक्षा विभाग और शिक्षक संघों के साथ मीटिंग की। इस बैठक में शिक्षकों के तबादले और पदोन्नति पर चर्चा की गई।

मीटिंग के बाद राज्य के शिक्षा मंत्री पी सबिता इंद्र रेड्डी ने कहा कि सीएम केसीआर ने शिक्षकों को मकर संक्रांति की बधाई दी है। इसके साथ ही सीएम ने एक उपहार भी दिया है। उन्होंने आगे कहा, कि जो टीचर्स ट्रांसफर और प्रमोशन चाहते थे और इंतजार कर रहे थे उनके लिए खुशखबरी है, मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने इसकी मंजूरी दे दी है।

शिक्षा मंत्री ने आगे कहा कि 2-3 दिनों में शिक्षकों के तबादले और पदोन्नति के लिए शेड्यूल जारी किया जाएगा। पहले 9,266 पर टीचर्स का प्रमोशन किया जाएगा फिर उनका ट्रांसफर किया जाएगा। आपको बता दें कि सरकार के इस फैसले में कस्तूरबा गांधी बालिका विधालयों और मॉडल स्कूलों के टीचर्स भी शामिल हैं।

उन्होंने आगे कहा कि ये फैसला 23 अप्रैल से प्रभावी होगा, क्योंकि इस वक्त छात्र एसएससी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं, तो उनकी पढ़ाई पर कोई प्रभाव न पड़े। इसके अलावा छात्रों को पढ़ने में किसी भी तरह की परेशानी न हो। आपको बता दें कि शिक्षकों ने तेलंगाना सरकार के इस फैसले पर खुशी जताई है।

खबरें और भी हैं...

सीएम केसीआर अपने बर्थडे पर नए सचिवालय का करेंगे उद्घाटन

calender
16 January 2023, 12:13 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो