Telangana News : सेल्सफोर्स कंपनी हैदराबाद में करेगी बड़ा निवेश

सॉफ्टवेयर कंपनी सेल्सफोर्स ने हैदराबाद में सेंटर ऑफ एक्सीलेंस का विस्तार करके भारत में अपनी कंपनी का विस्तार करने की घोषणा की है।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

तेलंगाना के बीआरएस सरकार के कार्यकाल में प्रदेश में विदेशी निवेश की बाढ़ आ चुकी है। दुनिया की मशहूर कंपनियां प्रदेश में अपने निवेश स्थापित करना चाह रही है। अब सॉफ्टवेयर कंपनी सेल्सफोर्स ने हैदराबाद में सेंटर ऑफ एक्सीलेंस का विस्तार करके भारत में अपनी कंपनी का विस्तार करने की घोषणा की है।

2016 से संचालित हैदराबाद का सेंटर ऑफ एक्सीलेंस ने भारत को कंपनी के लिए एक अग्रणी प्रतिभा और ग्लोबल इनोवेशन सेंटर के रूप में मजबूती से स्थापित किया है। सेल्सफोर्स के वर्तमान में बेंगलुरु, मुंबई, दिल्ली, हैदराबाद, पुणे और जयपुर में दफ्तर हैं जिसमें 9,000 से अधिक कर्मचारी काम कर रहे हैं।

सेल्सफोर्स के सीईओ ने दी जानकारी

सेल्सफोर्स इंडिया की सीईओ और चेयरपर्सन अरुंधति भट्टाचार्य ने बताया कि एक टावर में 10 बिजनेस फ्लोर और दो हॉस्पिटैलिटी फ्लोर कंपनी के होंगे। उन्होंने कहा कि हम मानते हैं कि भारत में ग्रोथ ट्रेजेट्री अभी भी बरकरार है और हम देश में तेजी से बढ़ने का इरादा रखते हैं। उन्होंने कहा कि जब मैं 2020 में सेल्सफोर्स में शामिल हुआ, तब हमारे पास 2,500 कर्मचारी थे।

आज, हमारे पास भारत में 9,000 से अधिक कर्मचारी हैं। हमने देश में इस तरह की वृद्धि देखी है। उन्होंने कहा कि हमारे पास हेल्थ क्लाउड है, हमारे पास फाइनेंशियल सर्विसेज क्लाउड है और हमारे पास नेट जीरो क्लाउड है। इनमें से कई उत्पाद टीमें आंशिक रूप से हैदराबाद में हैं। भारत में काफी बड़ी टीमें हैं। हमारे पास इंजीनियरिंग की तरफ भी बड़ी टीमें हैं जो ढांचागत सहायता प्रदान करती हैं। ये एक सहयोगी प्रयास है।

उन्होंने बताया कि एयर इंडिया, एचडीएफसी लिमिटेड, टाटा क्लिक, और महिन्द्रा लिमिटेड जैसी बड़ी भारतीय कंपनियां अपने ग्राहकों से जुड़ने के लिए सेल्सफोर्स तकनीकों का उपयोग करती हैं।

इस मौके पर आईटी मंत्री केटी रामाराव ने कहा कि सेल्सफोर्स के साथ हमारा पुराना संबंध है और हमें गर्व है कि भारत और विशेष रूप से हैदराबाद सेल्सफोर्स की विकास रणनीति का एक अभिन्न अंग बन गया है।

जैसा कि भारत वैश्विक डिजिटल नेतृत्व प्राप्त करता है, हम उम्मीद करते हैं कि हैदराबाद सेंटर ऑफ एक्सीलेंस जल्द ही कई विश्व स्तरीय नवाचारों का घर बन जाएगा।

calender
19 March 2023, 12:14 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो