संवाददाता- रूपेश श्रीवास्तव

अयोध्या। उत्तर प्रदेश के अयोध्या के मसौदा क्षेत्र में एक ऐसा स्थान है जहां पर सीएम योगी अदित्यनाथ का मंदिर बनाया गया है और उसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मूर्ति भी लगाई गई है और उस मूर्ति की पूजा की जाती है और आरती भोग राग भी होता है ऐसा आपने पहली बार देखा होगा योगी जी का मंदिर तो बन गया है और उसमें पूजा पाठ शुरू हो गया है वही मेरठ के नवनिर्माण सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने योगी जी की मंदिर में छत्र चढ़ाया है और कहा कि प्रभाकर मौर्य ने सन्यासी योगी आदित्यनाथ जी महाराज का मंदिर जिस तरह से स्थापित किया है वाह देश के गौरव का विषय है वही कहा कि जब मंदिर बनता है देश में कहीं सन्यासी साधू का महा ऋषि के मंदिर में छत्र चढ़ाया जाता है।

 

वही अमित जानी ने कहा कि जब हमने सुना कि अयोध्या में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी का मंदिर बना है हम अपने आप को रोक नहीं पाए और योगी जी का छात्र लेकर के अयोध्या आ गए। प्रभाकर मौर्य जी ने सन्यासी योगी आदित्यनाथ जी महाराज का मंदिर स्थापित किया जब मंदिर बनता है देश मैं कहीं सन्यासी का साधु का महर्षि का ऋषि का छतर भी चड़ता है आरती भी होती है हमें जैसे खबर लगी की हमारे परम पूजनीय प्रातः स्मरणीय साईं वंदनीय योगी आदित्यनाथ जी का मंदिर स्थापित हुआ है।

उत्तर प्रदेश की पावन धरा पर अयोध्या में राम जी की नगरी में हम रोक नहीं पाए मेरठ से चलकर आए यहां आकर सवा किलो चांदी का छत्र चढ़ाया छत्र अर्पित किया चुकी ऋषि-मुनियों का देश है यहां संतों की ऋषि मुनियों की गुरु की हमेशा पूजा होती है यहां महर्षि अगस्त की पूजा हुई जहां महर्षि वशिष्ठ की पूजा हुई यहां महर्षि द्रोण की पूजा हुई यह कबीर दास जी संत थे उनकी पूजा हुई श्री रविदास की पूजा हुई।

और पढ़े...

भगवंत मान ने की आप विधायकों के साथ बैठक, तय होगी आगे की रणनीति