बिहार में दबंगों का आतंक! नवादा में दलित टोला पर किया हमला, 80 घर जलाकर किया खाक

बिहार के नवादा में महादलित टोला पर दबंगों ने बुधवार रात को कहर बरपाया. उन्होंने लगभग 80 घरों में आग लगा दी. हालांकि, पुलिस का कहना है कि आग 25 से 30 घरों में लगाई गई. इस घटना के बाद बड़ी संख्या में पुलिस मौके पर पहुंच गई है और कैंप कर रही है. यह घटना मुफस्सिल थाना क्षेत्र की है.

Dimple Kumari
Dimple Kumari

बिहार के नवादा में महादलित टोला पर दबंगों ने बुधवार रात को कहर बरपाया. उन्होंने लगभग 80 घरों में आग लगा दी. हालांकि, पुलिस का कहना है कि आग 25 से 30 घरों में लगाई गई. इस घटना के बाद बड़ी संख्या में पुलिस मौके पर पहुंच गई है और कैंप कर रही है. यह घटना मुफस्सिल थाना क्षेत्र की है.

शुरुआत में जानकारी मिली है कि यह बवाल एक भूमि विवाद के कारण हुआ. दो पक्षों के बीच झगड़ा हुआ और इस दौरान मारपीट और आगजनी की घटनाएं हुईं. आग लगने की यह घटना कृष्णा नगर दलित बस्ती में हुई, जो ननौरा के पास स्थित है.

प्रशासन की कार्रवाई

घटना की सूचना मिलने पर नवादा सदर अंचल के अधिकारी विकेश कुमार सिंह और मुफस्सिल थाने की पुलिस मौके पर पहुंचे. वे स्थिति का जायजा लेने के बाद देर रात तक गांव में कैंप कर रहे थे.

बड़े भूखंड पर दलित परिवारों का कब्जा

बताया जा रहा है कि गांव में एक बड़े भूखंड पर दलित परिवारों का कब्जा है, और इसी जमीन को लेकर दूसरे पक्ष से विवाद चल रहा है. पीड़ित परिवारों ने आरोप लगाया है कि दबंगों ने अचानक हमला किया और उनके घरों में आग लगा दी. आग लगने की सूचना पर फायर ब्रिगेड भी भेजी गई.

तेजस्वी यादव का बयान

इस घटना पर पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने इसे महा जंगलराज और महादानवराज कहा. उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, "नवादा में दलितों के 100 से अधिक घरों में आग लगाई गई. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बेफिक्र हैं. दलितों पर अत्याचार बर्दाश्त नहीं होगा."

पुलिस का बयान

नवादा के एसडीपीओ सुनील कुमार ने कहा कि अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. मामले की जांच की जा रही है और कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है. उन्होंने कहा कि ऐसे अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

calender
18 September 2024, 11:17 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!