धोती पहने किसान को मॉल में नहीं मिली एंट्री, सरकार ने लगवा दिया ताला, 7 दिन रहेगा बंद

Karnataka News: ‘धोती’ पहनकर फ‍िल्‍म देखने के ल‍िए बुजुर्ग शख्‍स को रोकना जीटी मॉल को भारी पड़ गया. लोगों के गुस्‍से को देखते हुए राज्‍य सरकार ने मॉल को सात दिन बंद रखने का आदेश दिया है. सरकार ने कहा, क‍िसी को भी पहनावे के आधार पर अंदर जाने से रोकना कानून का उल्‍लंघन है. मॉल के कर्मचार‍ियों ने धोती पहनकर गए एक क‍िसान को सिर्फ इस वजह से अंदर जाने की अनुम‍त‍ि नहीं दी, क्‍योंक‍ि वे धोती पहनकर आए थे.

JBT Desk
JBT Desk

Karnataka News: हाल ही में बेंगलुरु के एक मॉल में धोती पहने शख्स को घुसने नहीं दिया गया था. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. अब जीटी मॉल में धोती पहने किसान को प्रवेश की अनुमति नहीं देने पर जुर्माना लगाया गया है. सरकार के निर्देश पर बीबीएमपी अधिकारियों ने मॉल को 7 दिनों के लिए बंद कर दिया है. एक किसान जो अपने बेटे के साथ फिल्म देखने आया था, उसे मॉल के सुरक्षा गार्ड ने प्रवेश देने से मना कर दिया और उसका अपमान किया. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. 

सरकार के निर्देशानुसार बीबीएमपी अधिकारियों ने गुरुवार को जीटी वर्ल्ड मॉल के सभी गेट बंद कर दिए हैं. इस मामले में एक्शन लेते हुए बीबीएमपी अधिकारियों ने मॉल बंद करने का फैसला किया है. मॉल के प्रबंधन बोर्ड ने कहा था कि वे इसे बंद कर देंगे. जिसके बाद मॉल के सुरक्षा गार्डों ने अब मॉल के सभी प्रवेश द्वार बंद कर दिए हैं. अब 7 दिनों तक लोग वहां नहीं जा साकते हैं. 

मॉल मालिक ने माफ़ी मांगी

मॉल के मालिक प्रशांत ने एक संवाददाता सम्मेलन में इस घटना के बारे में बात करते हुए कहा कि यह एक ऐसी घटना बन गई है जो नहीं होनी चाहिए थी. हमारी ओर से ये गलती हुई है. मॉल के मालिक के रूप में, मैं फकीरप्पा के हुए अपमान के लिए माफी मांगता हूं. वह सिक्योरिटी गार्ड नया स्टाफ है. हमने उसे निलंबित कर दिया है. भले ही यह उसकी गलती थी, लेकिन मैं इस घटना के लिए जिम्मेदार हूं और हम यह सुनिश्चित करेंगे कि ऐसा दोबारा न हो. हमने फोन कॉल के जरिए फकीरप्पा से माफी भी मांगी.

बीबीएमपी से नोटिस  

इतना ही नहीं बीबीएमपी के नोटिस का जवाब देते हुए कहा कि हमारा टैक्स एक साल का बकाया है. निगम पर 1 करोड़ का टैक्स बकाया है. उन्होंने यह नहीं बताया कि नोटिस में मॉल बंद कर दिया गया है. लेकिन उन्होंने कहा कि हमने स्वेच्छा से बंद किया है.

सदन में हुआ विरोध

इस घटना पर सदन में भी खूब हंगामा हुआ. पूर्व मंत्री लक्ष्मण सावदी ने कहा कि यह बहुत गंभीर मामला है कि जब किसान को इस तरह अपमानित किया गया. उन्हें अमेरिका जाकर मॉल बनाना चाहिए . साथ ही उन्होंने मांग की कि एक हफ्ते के लिए मॉल की बिजली काट दी जाए. विपक्ष के नेता आर अशोक ने जीटी मॉल को बंद करने का आदेश देने की मांग की.

7 दिनों के लिए बंद हुआ मॉल

मंत्री बैराती सुरेश ने सदन को जवाब दिया कि मैंने पुराने बीबीएमपी आयोग को जीटी मॉल में किसान को प्रवेश से इनकार करने के मामले में कार्रवाई करने के लिए कहा है. कानून के मुताबिक सरकार के पास मॉल को 7 दिनों के लिए बंद करने का अधिकार है. जी टी वर्ल्ड मॉल के खिलाफ कानून के अनुसार तुरंत कार्रवाई की जाएगी और हम यह सुनिश्चित करेंगे कि मॉल सात दिनों के लिए बंद रहे.

calender
19 July 2024, 08:56 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!