विमान को अलग कर यात्रियों को निकाला गया बाहर, विमान में बम की खबर से चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर मच गई भगदड़ !

  हैदराबाद से उड़ान भरने वाली एक फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी मिली। हालांकि, जैसे ही विमान चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर उतरा, सभी यात्रियों को विमान से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया.

Lalit Sharma
Lalit Sharma

Indian एयरलाइंस बम धमकी: शनिवार को हैदराबाद से चंडीगढ़ पहुंची फ्लाइट को लेकर भी सुरक्षा अलर्ट मिला था. इसके बाद चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर हंगामा मच गया. इसके साथ ही फ्लाइट के चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर उतरने के बाद पुलिस सुरक्षा एजेंसी और बम निरोधक टीमों ने तुरंत कार्रवाई करते हुए विमान को आइसोलेट कर दिया और सभी यात्रियों को तुरंत विमान से बाहर निकाल लिया गया. भारत में एयरलाइंस को बम से उड़ाने की धमकी से जुड़े मामले फिलहाल थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। आए दिन किसी न किसी विमान में बम होने की धमकी मिल रही है।

इस बीच शनिवार (अक्टूबर 19, 2024) को भी कई विमानों को बम से उड़ाने की धमकी मिली। हालांकि, राहत की खबर यह है कि हैदराबाद से चंडीगढ़ जा रही फ्लाइट सुरक्षित रूप से चंडीगढ़ में लैंड हो गई है, जिसके बाद सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया है.

70 से अधिक विमानों को बम से उड़ाने की धमकी

14 अक्टूबर 2024 से अब तक 70 से अधिक विमानों को बम से उड़ाने की धमकियां मिल चुकी हैं। बम की धमकियां इस सप्ताह की शुरुआत में शुरू हुईं, जिससे इंडिगो, अकासा एयर, एयर इंडिया और स्पाइसजेट सहित कई एयरलाइंस प्रभावित हुईं। मंगलवार (15 अक्टूबर) को दिल्ली से शिकागो जा रही एयर इंडिया की एक फ्लाइट को बम की धमकी मिलने के बाद कनाडा के एक सुदूर हवाई अड्डे पर उतरना पड़ा।

जयपुर में इमरजेंसी लैंडिंग कराई

सऊदी अरब से लखनऊ आ रही इंडिगो की फ्लाइट की जयपुर में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई और अयोध्या से आने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट को डायवर्ट किया गया. हालाँकि, मंत्रालय अब इन फर्जी बम धमकी कॉल के स्रोतों की पहचान करने के लिए कानून प्रवर्तन अधिकारियों के साथ काम कर रहा है, पकड़े जाने पर दोषियों को "नो-फ्लाई लिस्ट" में डाल दिया जाएगा।

calender
19 October 2024, 06:58 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो