'जनाजे का होगा बहिष्कार, नहीं मिलेगी...', असम नाबालिग रेप आरोपी की मौत पर गांव वालों का फैसला

Assam: असम के नागगांव जिले से वीरवार को एक 14 साल की नाबालिग के साथ गैंगरेप करने का मामला सामने आया था. इस बीच आज यानी शनिवार को घटना को अंजाम देने वाला आरोपी पुलिस हिरासत से बचने की चक्कर में मौत की भेंट चढ़ गया है. ऐसे में अब आरोपी के पैतृक घर बोरभेटी के ग्रामीणों ने उसके अंतिम संस्कार भाग न लेने और गांव के कब्रिस्तान में उसे दफनाने की अनुमति न देने का फैसला लिया है.

JBT Desk
JBT Desk

Assam: देश में एक के बाद एक रेप के मामले सामने आ रहे हैं. इस बीच असम के नागगांव जिले से बीते दिन गुरुवार को  भी एक 14 साल की नाबालिग के साथ गैंगरेप करने का मामला सामने आया था.  इस घटना के बाद लोगों में भारी आक्रोश देखा गया था. ऐसे में आज यानी शनिवार को नाबालिग से रेप करने का आरोपी तफ़जुल इस्लाम सुबह पुलिस हिरासत से फरार हो गया. इस दौरान उसने बचने के लिए एक तालाब में छलांग लगा दी जिससे डूबने की वजह से उसकी मौत हो गई. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने बताया कि आरोपी को आज सुबह गिरफ्तार किया गया था और उसे घटनास्थल वाली जगह का पता लगाने के लिए सुबह करीब साढ़े तीन बजे ले जाया गया था. पुलिस ने आगे बताया कि आरोपी तफजुल इस्लाम पुलिस हिरासत से भाग निकला और तालाब में कूद गया. तत्काल तलाश अभियान शुरू किया गया और करीब दो घंटे बाद उसका शव बरामद किया गया. इस बीच आरोपी के पैतृक घर बोरभेटी के ग्रामीणों ने उसके अंतिम संस्कार भाग न लेने और गांव के कब्रिस्तान में उसे दफनाने की अनुमति न देने का फैसला लिया है. 

आरोपी के अंतिम संस्कार को होगा बहिष्कर 

इस बीच स्थानीय निवासियों में से एक सकलैन ने कहा, 'हमने यह फैसला किया है कि हम इस अपराधी के जनाजे में शामिल नहीं होंगे.  उसके परिवार को भी हमने समाज से अलग कर दिया है. हम अपराधियों के साथ नहीं रह सकते है.

क्या है पूरा मामला?

मिली जानकारी के अनुसार, यह घटना असम के नागगांव जिले में बीते दिन गुरुवार शाम को हुई, जब नाबालिग ट्यूशन से लौट रही थी. उसी दौरान रास्ते में तीन लोगों ने उसे अपनी हवस का शिकार बनाया.  लड़की बेहोशी की  हालात में सड़क किनारे पड़ी मिली. ऐसे में स्थानीय लोगों ने जब लड़की को बेहोशी की हालात में सड़क किनारे पड़े देखा तो तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने लड़की को इलाज के लिए नागांव में ढिंग अस्पताल में भर्ती कराया, जहां लड़की के साथ गैंगरेप होने की बात पता चली. 

घटना पर क्या बोले थे असम सीएम?

इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा था कि जिन अपराधियों ने एक नाबालिग बच्ची के साथ जघन्य अपराध करने का साहस किया, उन्हें कानून छोड़ेगा नहीं. उन्होंने लिखा था- ढिंग में नाबालिग के साथ हुई घटना मानवता के खिलाफ अपराध है. इसने हमारी सामूहिक अंतरात्मा को झकझोर दिया है. अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे. सीएम ने कहा कि असम के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को घटनास्थल का दौरा करने और आरोपियों के खिलाफ त्वरित और निर्णायक कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.

calender
24 August 2024, 05:41 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!