मिट्ठू के लिए मालिक का ऐसा प्यार! गायब होने पर शहर में छपवाए पोस्टर, 10 हजार का रखा इनाम

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है जिसे सुनने के बाद आप भी हैरान रह जाएंगे. यहां एक तोता के लापता होने से मालिक परेशान हो गया. मालिक ने पूरे शहर में जगह-जगह पर पोस्टर लगवाया है और तोता ढूंढने वाले को 10 हजार रुपए का इनाम देने की घोषणा की है.

JBT Desk
JBT Desk

उत्तर प्रदेश के अयोध्या से एक दिलचस्प मामला सामने आया है. यहां एक तोता गायब हो गया है, और उसके मालिक ने तोते को खोजने के लिए गलियों में पोस्टर लगाए हैं. इसके साथ ही, उसे खोजने वाले को 10 हजार रुपए का इनाम भी देने की घोषणा की है. यह इनाम पशुप्रेमी आशुतोष ने रखा है, जो इस तोते को बचपन से पाला था. तोता उनके लिए परिवार के सदस्य की तरह था, और उसके लापता हो जाने से वे बहुत परेशान हैं. पोस्टर में एक फोन नंबर भी दिया गया है ताकि कोई भी तोते को देखे तो जानकारी आसानी से मिल सके.

अयोध्या के नील बिहार कॉलोनी में रहने वाले शैलेश कुमार भी अपने पालतू तोते के लापता होने की वजह से चर्चाओं में हैं. शैलेश ने अपने तोते मिट्ठू को परिवार का हिस्सा मान लिया था. हाल ही में मिट्ठू गायब हो गया और अब पूरा परिवार उसे ढूंढने में लगा है. शैलेश ने मिट्ठू को वापस लाने वाले को 10 हजार रुपए का इनाम देने का इश्तिहार भी छपवाया है और पोस्टर में मिट्ठू की फोटो भी लगाई है.

पोस्टर में मिट्ठू की पहचान दी गई

पोस्टर में मिट्ठू की पहचान दी गई है. इसमें लिखा है कि मिट्ठू की गर्दन पर एक खास निशान है और पोस्टर को शहर की दीवारों पर चिपकाया गया है. पोस्टर में कुछ मोबाइल नंबर भी दिए गए हैं, ताकि कोई जानकारी देने में आसानी हो. 

घायल अवस्था में शैलेश को मिला था मिट्ठू

मिट्ठू जब बहुत छोटा था, तब घायल अवस्था में शैलेश को मिला था. शैलेश ने उसकी देखभाल की और उसे परिवार का सदस्य बना लिया. हालांकि, मिट्ठू को कभी पिंजरे में नहीं रखा गया, वह घर में ही उड़ता रहता था. एक दिन वह उड़ते-उड़ते घर की दीवारों को पार कर आसमान की ओर चला गया. तब से उसे ढूंढा जा रहा है, लेकिन अब तक उसका कोई पता नहीं चल सका है. शैलेश और उनका परिवार उम्मीद कर रहे हैं कि जल्द ही मिट्ठू उन्हें मिल जाएगा.

calender
16 September 2024, 04:26 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!