रिपोर्ट। अमरजीत सिंह

दिल्ली। पूर्वी दिल्ली शाहदरा डिस्ट्रिक्ट के सीबीडी ग्राउंड में श्री हनुमंत धार्मिक रामलीला कमेटी की रामलीला में इस बार टीवी सीरियल में भगवान श्री राम और सीता का किरदार निभा चुके अरुण गोविल और दीपिका अपनी आवाज देंगे। पूर्वी दिल्ली डिस्ट्रिक्ट की हनुमत धार्मिक रामलीला कमेटी सदस्यों ने गुरूवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

इस दौरान पत्रकारों के सवालों के जवाब देते हुए हनुमंत धार्मिक रामलीला कमेटी के चेयरमैन नील कमल ने बताया कि इस बार की रामलीला बिल्कुल अलग तरीके से आयोजित की जाएगी। रामलीला में पहले दिन डांडिया का प्रोग्राम किया जाएगा। उसके बाद 26 सिंतबर को हनुमान लीला और अगले तीन दिन कृष्ण लीला और श्रीकृष्ण जी के जन्म अवतार से लेकर महाभारत तक के सभी दृश्यों को दिखाया जाएगा।

नील कमल ने बताया कि इसके बाद बाद राम जन्म से लेकर रावण दहन तक रामलीला का मंचन चलेगा। रामलीला में श्रीराम और सीता जी के किरदार के पीछे की आवाज टीवी सीरियल रामायण में राम और सीता की भूमिका में दिखने वाले अरुण गोविल और दीपिका की होगी। उन्होंने बताया कि रामलीला के अंदर व्रत के भोजन के साथ-साथ इटालियन फूड पिज़्ज़ा का भी इंतजाम किया गया है। इसके अलावा बच्चों के झूले भी लगाए जाएंगे।

रामलीला के आयोजकों का कहना है कि पूर्वी दिल्ली में काफी रामलीला होती हैं, लेकिन श्री हनुमंत धार्मिक रामलीला का मंचन इस बार कुछ अलग ही देखने को मिलेगा।