इस जिले में अवैध निर्माण करने वाले हो जाएं सतर्क, 600 मकानों पर चलेगा बुलडोजर

जिला विकास प्राधिकरण(डीडीए) से बिना नक्शा पास किए बनवाएं गए मकानों पर बुलडोजर चल सकता हैं। प्रशासन इन्हें दुबारा नोटिस भेजने की तैयारी में हैं।

calender
06 December 2022, 04:49 PM IST

जिला विकास प्राधिकरण(डीडीए) ने अवैध निर्माण को लेकर मोर्चा खोल दिया है। डीडीए के अधिकारी अतिक्रमण के खिलाफ एक्शन मोड में हैं। दरअसल, बिना नक्शा पास कराए बनाई गई 600 से अधिक इमारतों पर ध्वस्तीकरण की तलवार लटक रही हैं। ऐसे में अब प्राधिकरण के अधिकारी दोबारा इन मकान मालिकों को नोटिस भेजने की तैयारी में है।

बता दें कि बिना नक्शा पास किए बनवाएं गए मकानों पर प्राधिकरण का बुलडोजर चलना तय है। लाखों-करोड़ों रुपये खर्च कर, बनाए गए भवनों पर डीडीए की कार्रवाई हो सकती हैं।

प्राधिकरण गठन(2017) के अंतर्गत अब तक नैनीताल जिले में बिना नक्शा पास कराए मकान बनाने के 894 मामले सामने आए है। इन सभी भवनों को सील किया गया है। इसके अलावा 606 लोगों ने अपने भवन निर्माण को वैध कराने के लिए अभी तक फाइल जमा नहीं की हैं। ऐसे में इन लोगों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। प्राधिकरण ने इन्हें पहले भी नोटिस जारी किया था लेकिन इसके बावजूद भी 606 मकानों की फाइल जमा नहीं हुई हैं। वहीं अब प्राधिकरण इन लोगों को अंतिम नोटिस भेजने की तैयारी में हैं। इसके बाद इनके खिलाफ लीगल एक्शन लिया जाएगा।

 

खबरें और भी हैं...

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने विजेता व उपविजेता खिलाड़ियों को किया सम्मानित 

calender
06 December 2022, 04:49 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो