गुरुवार 26 जनवरी को देश में धूमधाम से गणतंत्र दिवस मनाया जाएगा। इसे मनाने की पूरी तैयारी हो चुकी है। कल देश अपना 74वां गणतंत्र दिवस सेलिब्रेट करेगा। कल देश की राजधानी में ट्रैफिक जाम की समस्या रहेगी। इसके लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है। बुधवार 25 जनवरी को दिल्ली में भारी वाहनों की आवाजाही पर रोक रहेगी। आपको बता दें कि रात 9 बजे के बाद से भारी माल वाहन और हल्के माल वाहन दिल्ली में में एंट्री बैन होगी।

जो भारी और हल्के माल वाहन पहले से दिल्ली में है उनकी रिंग रोड पर आवाजाही पर प्रतिबंध रहेगा। मंगलवार 24 जनवरी को भी यातायात पुलिस ने गणतंत्र दिवस की परेड की रिहर्सल को लेकर रास्तों के रूट में बदलाव किया था।

नोएडा रूट भी होगा डायवर्ट

अगर आप नोएडा जाने वाले की तरफ जाने वाले हैं तो आपको वहां का रूट प्रभावित रहेगा। दिल्ली से नोएडा जाने वाले 3 रूट में बदलाव किया गया है। आपको बता दें कि अगर आप नोएडा जाने वाले हैं तो आप चिल्ला रेड लाइट से यू-टर्न लेकर नोएडा-ग्रेटर, नोएडा एक्सप्रेस-वे से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे होकर नोएडा जा सकते हैं। जो लोग दिल्ली से नोएडा की तरफ डीएनडी टोल प्लाजा से यू-टर्न लेकर नोएडा-ग्रेटर, नोएडा एक्सप्रेस-वे से ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे होकर नोएडा में एंट्री कर सकते हैं।

मेट्रो पर रहेगा असर

गणतंत्र दिवस पर दिल्ली मेट्रो रेल सेवा केंद्रीय सचिवालय और उध्योग भवन मेट्रो स्टेशन पर सिर्फ बोर्डिंग/डी-बोर्डिंग टिकट लेने वाले सुबह 5 बजे से दोपहर 2 बजे तक करने की इजाजत होगी। इसके अलावा आज सुबह 6 बजे से कल 26 जनवरी तक मेट्रो स्टेशन की पार्किंग बंद रहेगी। आपको बता दें कि गणतंत्र दिवस पर जो लोग इसका हिस्सा बनने कर्तव्य पथ जाएंगे। उनको डीएमआरसी मेट्रो में फ्री सफर का मौका देगा, परंतु से सिर्फ उनके लिए होगा जिनके पास गणतंत्र दिवस कार्यक्रम का टिकट हो।