गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान दर्दनाक हादसा, पानी में 10 लोग डूबे, 8 की मौत

गुजरात की राजधानी गांधीनगर में बड़ा हादसा हुआ है. जिले के दहेगाम तहसील गणेश विर्सजन के दौरान 10 लोग डूब गए. अभी तक पांच के शव बरामद किए जा चुके हैं. यह घटना दहेगम वासना सोगठी गांव में हुई. जानकारी के अनुसार लोग गणेश विसर्जन के लिए गए थे. श्रद्धालुओं में 10 लोग चेक डैम में डूब गए स्थानीय प्रशासन को सूचना दी गई. अब तक आठ शव बरामद किए जा चुके हैं. दो की खोजबीन जारी है.

JBT Desk
JBT Desk

देश भर में गणेश पूजा की धूम देखने को मिल रही है. ऐसे में कई जगहों पर विसर्जन भी हो रहे हैं. इस बीच गुजरात की राजधानी गांधीनगर में बड़ा हादसा हुआ है. जिले के दहेगाम तालुका में गणेश विसर्जन के दौरान 10 लोग डूब गए. अब तक पांच शव बरामद किये जा चुके हैं. यह घटना दहेगाम वासना सोगाथी गांव में घटी. ये घटना काफी ज्यादा दर्दनाक है. 

मिली जानकारी के मुताबिक, लोग गणेश विसर्जन के लिए गए थे. स्थानीय प्रशासन को सूचना मिली कि 10 श्रद्धालु चेक डैम में डूब गये हैं. अब तक पांच शव बरामद किये जा चुके हैं. पांच लोगों की तलाश जारी है. ऐसी ही एक घटना दो दिन पहले राज्य के पाटन जिले में सामने आई थी. गणेश विसर्जन के दौरान डूबने से चार की मौत.

पाटन के वेराई चकला में सात लोग डूबे

इससे पहले पाटन के वेराई चकला इलाके के रहने वाले प्रजापति परिवार के सात सदस्य पाटन शहर के सरस्वती बैराज में डूब गए थे. मृतकों की पहचान नयन रमेशभाई प्रजापति, नयन रमेशभाई प्रजापति, जितिन नितिनभाई प्रजापति और दक्ष नितिनभाई प्रजापति के रूप में हुई है.

17 सितंबर को अनंत चतुर्दशी

बता दें कि 10 दिवसीय गणपति उत्सव के दौरान, भक्त आम तौर पर डेढ़ दिन, पांच दिन और सात दिन के बाद हाथी के चेहरे वाले भगवान की मूर्तियों को विदाई देते हैं. अंतिम विसर्जन प्रक्रिया अंतिम दिन (अनंत चतुर्दशी) को होती है. इस वर्ष यह उत्सव 17 सितंबर को अनंत चतुर्दशी के दिन समाप्त होगा.

calender
13 September 2024, 08:02 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!