कानपुर में पलटने वाली थी कालिंदी एक्सप्रेस, LPG सिलेंडर और पेट्रोल के सहारे साजिश

Train Accident: उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक बार फिर बड़े ट्रेन हादसे की साजिश रची गई है. अनवरगंज-कासगंज रूट पर एलपीजी सिलेंडर रख ट्रेन को पटरी से उतारे की साजिश रची गई थी. बर्राजपुर और बिल्हौर के बीच 100 किमी की रफ्तार से दौड़ रही ट्रेन जब सिलेंडर से टकराई तो तेज आवाज हुई जिसके बाद लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दी.

JBT Desk
JBT Desk

Train Accident: यूपी के कानपुर में रविवार की रात ट्रेन पलटाने की बड़ी साजिश की गई थी. ट्रेन को ट्रैक से नीचे उतारने के लिए ट्रैक पर गैस सिलेंडर रख दिया गया था. ट्रेन जैसे ही पटरी से गुजरी सिलेंडर से टकराई और फिर तेज धमाका हुआ. ट्रेन में सफर कर रहे यात्री समेत आसपास के सभी लोग सहम गए. हालांकि ट्रेन चालक ने मौके पर ही इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दी. रेलवे के तमाम अफसरों समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई.

पुलिस और रेलवे के अफसरों ने मौके पर पहुंचकर जांच-पड़ताल की.रेलवे और आरपीएफ अधिकारियों को घटनास्थल से सिलेंडर के अलावा कांच की बत्ती लगी बोतल, माचिस और एक संदिग्ध झोला मिला है. फिलहाल किसी नुकसान की खबर नहीं है. घटनास्थल पर पेट्रोल से भरी बोतल, माचिस और एक संदिग्ध बैग मिला है। इसके अंदर बारूद और माचिस रखी हुई थी.

जांच में जुटी RPF और पुलिस

इस ट्रेन दुर्घटना की पूरे मामले की जांच की जा रही है. मौके पर पहुंचे आरपीएम के असिस्टेंट कमांडेंट एमएस खान ने बताया कि एक एलपीजी सिलेंडर, माचिस, बोतल और अन्य संवेदनशील वस्तुए बरामद हुए हैं. जांच की जा रही है उन्होंने बताया कि एहतियात के तौर पर ट्रेन को 22 मिनट तक रोककर जांच पड़ताल की गई है.  बता दें कि इससे पहले साबरमती एक्सप्रेस को बी पलटाने की साजिश रची गई थी.

25 मिनट तक वहीं खड़ी रही ट्रेन

घटना के बाद ट्रेन करीब 25 मिनट तक वहीं खड़ी रही. इसके बाद ट्रेन को आगे बढ़ाकर बिल्हौर स्टेशन पर रोका गया. पुलिस ने धमाके की बात से इनकार किया है. आरपीएफ कन्नौज इंस्पेक्टर ओपी मीना ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दो लोगों को हिरासत में लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है.

calender
09 September 2024, 09:11 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!