'आदिवासी हिंदू नहीं हैं'...शिक्षा मंत्री दिलावर के बयान से छिड़ी बहस, DNA टेस्ट तक पहुंची बात

राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने आदिवासी समाज को लेकर बड़ा बयान दिया है जिस पर राजनीतिक गलियारों में बहस छिड़ गई है. भारतीय आदिवासी पार्टी के सांसद राजकुमार रोत ने शिक्षा मंत्री के बयान पर तीखा पलटवार किया है. राजकुमार रोत ने शिक्षा मंत्री पर तंज कसते हुए कहा कि उन्हें अपनी मानसिक जांच करवानी चाहिए. इस बीच सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर आदिवासी हिंदू नहीं हैं' खूब ट्रेंड कर रहा है.

JBT Desk
JBT Desk

राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर का आदिवासी समाज को लेकर दिया गया बयान अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ट्रेंड करने लगा है. उनके बयान को लेकर राजस्थान की राजनीतिक गलियारों में एक नई बहस छेड़ दी है. उनके इस बयान को भारतीय आदिवासी पार्टी (BAP) के सांसद राजकुमार रोत ने कड़ी निंदा की है. उन्होंने कहा है कि आदिवासी समाज इसका करारा जवाब देगा.

दरअसल, हाल ही में राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने मीडिया से बातचीत करते हुए एक सवाल का जवाब दिया था जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर आदिवासी हिंदू नहीं हैं, तो उनके डीएनए की जांच करा लेंगे, कि वह अपने बाप की औलाद है की नहीं". उनके इसी बयान पर राजकुमार रोत ने आपत्ति जताते हुए जवाब दिया है.

शिक्षा मंत्री दिलावर का बयान

बीते दिन बांसवाड़ा के नवनिर्वाचित सांसद राजकुमार रोत ने एक मीडिया को इंटरव्यू देते हुए बड़ा बयान दिया जिसकी वजह से उन्हें काफी ट्रोल भी होना पड़ा.  सांसद राजकुमार रोत ने कहा कि, आदिवासी जाति हिंदू नहीं है. वहीं जब इस बयान को लेकर शिक्षा मंत्री दिलावर से पुछा गया तो उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि, अगर वह हिंदू नहीं है तो उनका डीएनए टेस्ट करवा लेंगे.

मीडिया से बातचीत के दौरान दिलावर ने ये भी कहा कि BAP नेता खुद को हिंदू नहीं मानते हैं. उन्होंने आगे कहा कि, जो पार्टी देश, समाज को तोड़ने की गतिविधियां शुरू करें उन्हें किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.  उन्होंने आगे कहा कि जो खुद को हिंदू नहीं मानते हैं उनका वंशावली चेक भी चेक करवा लेंगे.

 सांसद राजकुमार रोक का पलटवार

शिक्षा मंत्री के बयान के बाद सांसद राजकुमार रोत का भी बयान सामने आया है. डीएनए टेस्ट के बात पर उन्होंने पलटवार करते हुए कहा कि, शिक्षा मंत्री को मानसिक जांच की जरूरत है. उन्होंने आगे कहा कि, जिम्मेदार पद पर बैठकर ऐसी भाषा का इस्तेमाल करना शोभा नहीं देती है. अपने बयान में सांसद रोत ने शिक्षा मंत्री से सवाल पूछते हुए कहा कि, पहले ये बताइए कि 6 महीनों में शिक्षा मंत्री रहते हुए अपने आदिवासी इलाके में शिक्षा को लेकर क्या-क्या काम किया? उन्होंने कहा कि, न तो आपने आपने समाज के लिए कुछ किया है और न ही आदिवासियों के लिए कुछ किया है. लास्ट में उन्होंने कहा कि, आदिवासी समाज आपको आने वाले समय में करारा जवाब देगा.

सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा 'आदिवासी हिंदू नहीं हैं'.

इस बीच सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर आदिवासी हिंदू नहीं हैं' हैशटैग के साथ खूब ट्रेंड कर रहा है. इस बयान पर यूजर्स अपनी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. ज्यादातर यूजर्स शिक्षा मंत्री के डीएन वाले बयान पर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए कड़ी निंदा कर रहे हैं. यूजर्स शिक्षा मंत्री का नाम मेंशन कर उन्हें माफी मांगने को कह रहे हैं.

calender
22 June 2024, 02:20 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!