दो वाहन चोर गिरफ्तार, पांच ई-रिक्शा, 44 बैटरी बरामद

पूर्वी जिले के एएटीएस पुलिस ने दो ऑटोलिफ्टर को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से चोरी के पांच ई-रिक्शा, 44 बैटरी सेल और मास्टर चाबियां बरामद की है। आरोपियों की पहचान समीर उर्फ ​​सोमिन निवासी लक्ष्मी नगर और इलियास निवासी एलएनजेपी कॉलोनी के रूप में हुई है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

रिपोर्ट। पंकज राय

नई दिल्ली। पूर्वी जिले के एएटीएस पुलिस ने दो ऑटोलिफ्टर को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से चोरी के पांच ई-रिक्शा, 44 बैटरी सेल और मास्टर चाबियां बरामद की है। आरोपियों की पहचान समीर उर्फ ​​सोमिन निवासी लक्ष्मी नगर और इलियास निवासी एलएनजेपी कॉलोनी के रूप में हुई है।

पूर्वी जिले की डीसीपी अमृता गुगुलोथ ने बताया कि जिले में ई-रिक्शा चोरी की घटना पर अंकुश लगाने के लिए एएटीएस को ई-रिक्शा चोरी में शामिल अपराधियों की गतिविधियों पर नजर रखने का काम सौंपा गया था। पुलिस टीम ने संवेदनशील क्षेत्रों में गश्त तेज कर दी और मुखबिरों को भी तैनात किया। टीम को सूचना मिली कि समीर और इलियास नाम के दो कुख्यात ऑटोलिफ्टर चोरी हुए ई-रिक्शा और उसके पुर्जों को बेचने के लिए लक्ष्मी नगर के ललिता पार्क में आएंगे।

सूचना के आधार पर पुस्ता रोड लक्ष्मी नगर में एक जाल बिछाया गया। कुछ देर बाद एक ई-रिक्शा पर दो व्यक्ति संदिग्ध रूप से घूमते देखे गए। मुखबिर के इशारे पर उन्हें रुकने का इशारा किया गया, लेकिन उन्होंने रुकने के बजाय मौके से भागने की कोशिश की। इसके बाद पुलिस ने उनका पीछा किया और पकड़ लिया। पूछताछ करने पर उनके पास मिले रिक्शा के बारे में उन्होंने सही जवाब नहीं दिया। 

जांच करने पर पता चला की ई रिक्शा पुलिस स्टेशन उत्तरी रोहिणी से चोरी किया गया है। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। उनकी निशानदेही पर 3 अन्य चोरी के रिक्शा रमेश पार्क में एमसीडी की पार्किंग से और एक आरोपी इलियास द्वारा चलाए जा रहे जुगाड़ गैराज से बरामद किए गए। इनकी गिरफ्तारी से चोरी के 12 मामलों का खुलासा हुआ है। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार करके आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

calender
29 November 2022, 09:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो