उदयपुर: PNB बैंक के लॉकर में रखे लाखों रुपयों में लगी दीमक, ग्राहकों के उड़े होश

उदयपुर के कालाजी-गोराजी क्षेत्र स्थित पंजाब नेशनल बैंक शाखा में हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां PNB बैंक के लॉकर में रखे लाखों रुपए में दीमक लग गई। दीमक ने 2.15 लाख रुपए चट कर दिए।

Shruti Singh
Shruti Singh

Udaipur News: उदयपुर के कालाजी-गोराजी क्षेत्र स्थित पंजाब नेशनल बैंक शाखा में हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां PNB बैंक के लॉकर में रखे लाखों रुपए में दीमक लग गई। दीमक ने 2.15 लाख रुपए चट कर दिए। बता दें कि जब ग्राहक ने लॉकर खोला तो दीमक के खाए नोट देख होश उड़ गए। इसके बाद बैंक में हड़कंप मच गया।

जानकारी के मुताबिक, एक महिला कस्टमर को लॉकर संख्या 265 आवंटित थी लेकिन उसको कहां पता था कि उसके लाखों रुपयों को लॉकर के अंदर भी दीमक चट कर चुकी है। जब महिला ने जाकर अपना लॉकर खोला तो नोटों की गड्डियों पर दीमक लग चुकी थी। यह सब देखकर कस्टमर के होश उड़ गए और उसने इसकी शिकायत बैंककर्मियों को दी। इस घटना से बैंक परिसर में अफरातफरी का माहौल रहा।

2 लाख रुपयों में लगी दीमक

दरअसल, शहर के हिरण मगरी निवासी महेश की पत्नी सुनीता मेहता ने अपने नाम से पंजाब नेशनल बैंक में लॉकर लिया था। इस लॉकर में 2.15 लाख रुपए रखे हुए थे। बताया जा रहा है कि पिछले साल मई में लॉकर खुलवाया था, तब तक कैश सुरक्षित था। जरूरत पड़ने पर गुरुवार को लॉकर खुलवाया तो नोटों की गड्‌डी पाउडर की तरह हो चुकी थी।

महिला ने लगाया ये आरोप

पीड़ित महिला का आरोप है कि बैंक मैनेजमेंट ने पेस्ट कंट्रोल (Pest Control) नहीं करवाया था, इसलिए कैश को नुकसान पहुंचा है। लॉकर के अंदर और भी सामान रखा हुआ है, उसके भी खराब होने की संभावना है। इसको लेकर बैंक प्रंबंधन को शिकायत की गई है।

वहीं इस घटना के बाद बैंक परिसर में लॉकर के आसपास दीमक रोधी दवा का छिड़काव कराया जा रहा है। इसके साथ ही बैंक प्रबंधन ने सभी ग्राहकों को बैंक बुलाया है, ताकि सभी आकर अपने लॉकर में रखा सामान और कैश चेक कर ले।

calender
11 February 2023, 03:34 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!