उद्धव ठाकरे ने CM शिंदे पर साधा निशाना, बोले- हमारा 'धनुष और बाण' हो गया चोरी

देश की आर्थिक राजधानी महाराष्ट्र की राजनीति में बड़़ा फेरबदल देखने को मिला है। उद्धव ठाकरे के हाथ से अपने ही पिता की बनाई पार्टी शिवसेना का नाम और निशान फिसल चुका है। चुनाव आयोग ने पार्टी पर कब्जे की जंग में अपना फैसला सुना दिया है

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

देश की आर्थिक राजधानी महाराष्ट्र की राजनीति में बड़़ा फेरबदल देखने को मिला है। उद्धव ठाकरे के हाथ से अपने ही पिता की बनाई पार्टी शिवसेना का नाम और निशान फिसल चुका है। चुनाव आयोग ने पार्टी पर कब्जे की जंग में अपना फैसला सुना दिया है। चुनाव आयोग में लड़ी गई शिवसेना के नाम और निशान की जंग में जीत एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले गुट को मिली है। उध्दव ठाकरे ने चुनाव आयोग के फैसले को लेकर शनिवार को अपने गुट के नेताओं के साथ बैठक की। 

चुनाव आयोग (ECI) ने शुक्रवार यानी 17 फरवरी को आदेश दिया कि शिवसेना के एकनाथ शिंदे गुट को "शिवसेना" का आधिकारिक नाम और बालासाहेब ठाकरे पार्टी का धनुष-बाण (Bow And Arrow) चिन्ह मिलेगा। चुनाव आयोग का ये फैसला जहां उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) गुट के लिए बड़ा झटका है तो वहीं शिंदे गुट को बड़ी जीत मिली।  

उध्दव ठाकरे ने अपने गुट के नेताओं के साथ बैठक के बाद मातोश्री के बाहर बड़ी सख्या में जुटे समर्थको को भी संबोधित किया। इस दौरान वे अपने समर्थको से कहा मैं कहना चाहता हूं कि उन्हें बालासाहेव ठाकरे का चेहरा चाहिए, उन्हें चुनाव चिन्ह चाहिए लेकिन शिवसेना का परिवार नहीं। पीएम नरेंद्र मोदी को महाराष्ट्र आने के लिए बाला साहेब ठाकरे के मास्क की जरूरत है. राज्य के लोग जानते हैं कौन सा चेहरा असली है और कौन नहीं।

चोरों को पवित्र 'धनुष और बाण' दिया गया था, उसी तरह 'मशाल' (मशाल) भी ले सकते हैं। मैं उन्हें चुनौती देता हूं कि अगर वे मर्द हैं तो चोरी का 'धनुष-बाण' लेकर भी हमारे सामने आओ, हम 'मशाल' लेकर चुनाव लड़ेंगे.' यह हमारी परीक्षा है, लड़ाई शुरू हो गई है।

calender
18 February 2023, 04:34 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो