मूड ही खराब हो गया यार! मिड-डे-मील खाने पहुंचे मंत्री, 'भाव' पर क्या बोली कांग्रेस?

Mid Day Meal: मध्यान भोजन यानी मिड-डे-मील तो आपने सुना होगा. पूरे देश में ये योजना लागू है. कई राज्य इसमें अपने यहां पोषण सुधार के लिए काफी कुछ एड भी करते हैं. कुछ ऐसा ही दावा किया जाता है मध्य प्रदेश में लेकिन इनकी पोल कई बार खुल जाती है. कुछ ऐसा ही हुई जब ग्वालियर में जब मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर एक स्कूल में पहुंचे. उनका वीडियो अब वायरल हो रहा है जिसपर कांग्रेस ने तंज कसा है.

JBT Desk
JBT Desk

Mid Day Meal: देश में पोषण सुधार के लिए आंगनबाड़ी चलाई जाती है. इसके साथ ही सरकार बच्चों की सेहत को ध्यान में रखते हुए उन्हें शिक्षा से जोड़ने के लिए मध्याह्न भोजन यानी मिड-डे-मील की योजना चलाती है. हालांकि, इस योजना में मिलने वाले खाने की असलियत किसी से छिपी नहीं है. कभी कभार कोई घटना हो जाए या कोई मंत्री, अधिकारी दौरे पर पहुंच जाए तो क्वालिटी सुधार दी जाती है. हालांकि, कई बार चोरी पकड़ जाती है. अब अधिकारी, कर्मचारियों की लापरवाही के कारण जिम्मेदार मंत्रियों को भी शर्म खानी पड़ती है. कुछ ऐसा ही हुआ है मध्य प्रदेश के ग्वालियर में..आइये जानें पूरा मामला

मध्य प्रदेश में मोहन यादव सरकार में एक मंत्री हैं प्रद्युम्न सिंह तोमर. ये अपने बयानों के लिए चर्चा में बने रहते हैं. कई बार आम लोगों के बीच पहुंच मंत्री जी कुछ ऐसा करते है जो चर्चा में आ जाती है. ग्वालियर में भी उनके साथ कुछ ऐसा ही हुआ. हालांकि, इस बार उनकी चर्चा कांग्रेस के तंज के साथ हुई.

कांग्रेस ने कसा तंज

मंत्री का वीडियो सामने आने के बाद कांग्रेस उन पर तंज कस रही है. कांग्रेस नेता और नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने एक लंबा चौड़ा पोस्ट किया है. उन्होंने लिखा कि स्कूलों में मध्यान्ह भोजन की हालत कैसी है, ये मंत्री जी की थाली और उनके चेहरे के भाव से समझा जा सकता है. ये हैं MP के ऊर्जा मंत्री हैं जिन्होंने ग्वालियर DRP लाइन के PM श्री शासकीय उच्चतर  माध्यमिक विद्यालय में मध्यान्ह भोजन चखा. वास्तव में चखा ही, खाया तो नहीं! मंत्रीजी सब्जी में पानी है या पानी की सब्जी है जो आप तलाश रहे है.

आगे सिंघर ने लिखा 'उसी वक्त पीछे से एक व्यक्ति भाजपा सरकार का भ्रष्टाचार, सब्जी से कुछ निकाल कर फेकते हुए छुपा देता हैं. गंदगी में बैठे मंत्री जी की भाव भंगिमाएं बताती है कि मध्यान्ह भोजन कितना पोषक और गुणवत्ता वाला था. रोज बच्चे भी यहीं बैठते होंगे यही खाते होंगे. और हां। मंत्री जी जिन बच्चों के चेहरे पर मुस्कान बता रहे हैं, वो बच्चे तो कहीं दिखाई नहीं दे रहे? ये सिर्फ इसी स्कूल की हालत नहीं है. प्रदेशभर के सरकारी स्कूलों में बच्चों को ऐसा ही मध्यान्ह भोजन दिया जाता है.'

क्या है मामला?

मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर हमेशा इलाके का दौरा करते रहते हैं. हालही में वो एक स्कूल का दौरा करने के लिए पहुंचे थे. यहां उन्होंने मध्यान भोजन की क्वालिटी चेक करने की सोची और बच्चों के साथ खाने के लिए बैठ गए. आनन फानन में स्कूल प्रशासन और मध्यान भोजन के लिए जिम्मेदार लोग कुछ नहीं कर पाए और वही खाना खिलाया गया तो बच्चों के लिए बना था. जैसे ही मंत्री के थाली में भोजन आया उनका मूड खराब हो गया. अब उनके फेस एक्सप्रेशन का वीडियो वायरल हो रहा है.

calender
20 September 2024, 01:36 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!